News Nation Logo
Banner

स्लोवाकिया के PM के सम्मान में खुद छाता लेकर खड़े हुए फ्रांस के राष्ट्रपति

ट्विटर पर फ्रांस के राष्ट्रपति का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें उनका एक अलग ही रूप नजर आ रहा है. दरअसल, इस  वीडियो में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों स्लोवाक प्रमुख के लिए छाता पकड़े हुए नजर आ रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 06 Feb 2021, 05:56:03 PM
President of France Emmanuel Macron

President of France Emmanuel Macron (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर हर दिन कई खबरें और वीडियो वायरल होती रहती है. इनमें ज्यादार निगेटिव होती है, जो कि दिमाग पर बेहद ही बुरा असर डालती है. लेकिन कई खबरें ऐसी भी होती है, काफी सकरात्मक मैसेज देती है. लोगों के लिए सोशल मीडिया वरदान और अभिशाप दोनों है. सोशल मीडिया ने कई लोगों की जिंदगी में सुखद बदलाव किया है. वहीं दूसरी तरफ हिंसा और नफरत फैलाने में भी सोशल मीडिया की भागीदारी काफी रही है. लेकिन आज हम उस वायरल वीडियो की बात करने जा रहे है, जो लोगों पर एक सरकात्मक असर डालेगा.

और पढ़ें: Viral: भारतीयों ने अलगाववादियों को दिया करारा जवाब, कनाडा में निकाली 'लग्जरी तिरंगा रैली'

ट्विटर पर फ्रांस के राष्ट्रपति का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें उनका एक अलग ही रूप नजर आ रहा है. दरअसल, इस  वीडियो में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों स्लोवाक प्रमुख के लिए छाता पकड़े हुए नजर आ रहे हैं.

मैक्रों का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री को छाता लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं. जब उनके सहयोगियों ने छाते को देने की पेशकश की तो मैक्रों ने उसे मना कर दिया. इस दौरान तीन बार राष्ट्रपति मैक्रों से छाता लेने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने हर बार मना कर दिया.

एक टीवी चैनल के वरिष्ठ पत्रकार ब्रजेश राजपूत ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा कि ऐसी विनम्रता देखी है कभी, यही बात लीडर को आगे ले जाती है, फ़्रांस के राष्ट्रपति, स्लोवाक प्रमुख के लिये छाता लेकर खड़े रहे..

बता दें कि बुधवार को यूरोपीय देश स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री इगोर माटोविक फ्रांस की यात्रा पर पहुंचे थे. पेरिस में राष्ट्रपति भवन ऐलिसी पैलेस में स्लोवाकियाई पीएम के स्वागत समारोह के दौरान बारिश शुरू हो गई. इस पर राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों खुद ही छाता खोलकर स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री के ऊपर लगा दिया. इस दौरान तीन बार राष्ट्रपति मैक्रों से छाता लेने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने हर बार मना कर दिया.

राष्ट्रपति जैसे पद पर होने के बावजूद मैक्रों का ये कदम काफी सराहनीय है. मैक्रों का ये वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद लोग उनकी खूब तारीफ कर रहे है.  इस वीडियो के सामने आने के बाद एक बार फिर मैनुएल मैक्रों का व्यवहार लोगों के बीच काफी प्रसिद्ध हो गया है. 

First Published : 06 Feb 2021, 05:52:26 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.