logo-image

नाला जाम हुआ तो तुरंत सफाईकर्मी बन गए पुलिसकर्मी, देख लोग बोले- ऐसे होते हैं पुलिसवाले

सोशल मीडिया पर आए दिन हजारों वीडियो वायरल होते रहते हैं. कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद तो दिन ही बन जाता है.

Updated on: 07 Sep 2023, 09:38 PM

highlights

  • पुलिसकर्मियों का वीडियो वायरल
  • आखिर क्यों नाले की सफाई करते हैं
  • सोशल मीडिया पर लोगों ने की तारीफ

नई दिल्ली:

पुलिस हमारे देश में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है क्योंकि वे कानून और व्यवस्था बनाए रखने, सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने और न्याय कायम रखने के लिए जिम्मेदार होते हैं. पुलिस के कार्यों से समाज में खुशहाली देखने को मिलती है. इनमें से कुछ ऐसे पुलिसकर्मी होते हैं, जो लोगों के दिलों पर राज करते हैं. लोगों के दिलों में उनके लिए सम्मान होता है. हम आपके साथ दो ऐसे पुलिसकर्मियों का वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आप हैरान रह जाएंगे कि पुलिसकर्मी कैसे सीवर की सफाई कर रहे हैं.

इस खबर को भी पढ़ें- जब महिला ने बकरी के लिए ट्रेन का टिकट खरीदा, देख टीटीई हो गया हैरान, देखें वीडियो

पुलिसकर्मी नाले की सफाई करते हैं
हैदराबाद की एक हालिया घटना ऐसे समर्पण का प्रमाण है. एक महिला पुलिस अधिकारी सुश्री धना लक्ष्मी ने इस समर्पण का उदाहरण तब पेश किया जब उन्होंने हैदराबाद के दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र में टॉलीचौकी फ्लाईओवर के पास एक अवरुद्ध नाली को अपने हाथों से साफ किया. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि नाला जाम होने के कारण इलाके में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है, जिससे यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है. यह देख दोनों पुलिसकर्मी सफाईकर्मी बन जाते हैं और बंद पड़े नाले की सफाई करने लगते हैं.

वीडियो देख लोगों ने पुलिसकर्मियों की तारीफ की
इस वीडियो को हैदाराबाद पुलिस ने एक्स (ट्विटर) पर शेयर किया है. वीडियो को देख कई लोगों ने खुशी जाहिर की और दोनों पुलिसकर्मी खूब तारीफ की है. एक यूजर ने लिखा कि अकेले मैडम को नहीं उस आदमी को भी धन्यवाद. एक यूजर ने लिखा कि ये अच्छा काम है लेकिन इन स्थितियों से बचने के लिए उन्नत योजना बनानी चाहिए. एक यूजर ने लिखा कि ऐसे पुलिसकर्मी बडे़ ही दुलर्भ होते हैं. एक यूजर ने लिखा कि इस तरह से पुलिस वाले हो जाए तो इनके लिए दिल में जगह बन जाएगी लेकिन ऐसे सब नहीं होते हैं.