News Nation Logo

'पार्टनर' को अलविदा कहने से इंकार किया मोर ने, तो लोगों की आँखों से छलक गए आंसू, वीडियो हुआ वायरल

राष्ट्रीय पक्षी मोर के अपने साथी को अलविदा न कहने के इस अंदाज़ ने सबके दिलों पर कब्ज़ा कर लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 06 Jan 2022, 03:43:16 PM
pea

पार्टनर की मृत्यु पर मोर की आँखों से छलका दर्द, देखें वीडियो (Photo Credit: pixabay)

New Delhi:

सोशल मीडिया हर दिन कोई न कोइ वीडियो वायरल होता रहता है. कुछ वीडियो बहुत प्यारे होते हैं की उनको बार बार देखने का मन करता है. ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जो की बहुत प्यारा है. दिल को छू लेने वाले वीडियो में, एक मोर अपने 'लंबे समय' साथी के शव को लेकर दो पुरुषों का पीछा करता हुआ दिखाई दे रहा है. राष्ट्रीय पक्षी मोर के अपने साथी को अलविदा न कहने के इस अंदाज़ ने सबके दिलों पर कब्ज़ा कर लिया है. जानकारों के मुताबिक IFS अधिकारी परवीन कस्वां ने वीडियो को ऑनलाइन साझा किया. “मोर अपने साथी के मृत्यु के बाद लंबे समय के साथी को नहीं छोड़ना चाहता. 

जानकारों के मुताबिक कस्वां ने ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि घटना राजस्थान के कुचेरा की है. उन्होंने यह भी कहा कि मोर चार साल से एक साथ रह रहे थे. मोर ने दूसरे के अंतिम संस्कार में भी हिस्सा लिया. वीडियो में देखा जा सकता है कि मोर धीरे-धीरे दो पुरुषों के पीछे पीछे चल रहा है. जो अपने साथी के शव को पकड़ते हैं, जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है. 

मिट्टी के रास्ते से गुजरते हुए मोर अपने दिवंगत साथी को देखता रहता है. इससे पहले, एक महिला द्वारा हाथ से मोर को खिलाते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था. सोशल मीडिया में देखते ही देखते ये वीडियो वायरल हुआ. इस वीडियो को देखकर लोगों के आंखों से आंसू आ गये और कई सारे कमैंट्स भी इस वीडियो में लोगों ने किये. इस वीडियो को 17 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. लोगों ने इसे खूब पसंद किया है.

यह भी पढ़ें- Video में देखें वैष्णो देवी भवन में भगदड़ से पहले और बाद का मंजर

लोगों ने इस वीडियो को दिल को छू लेने वाला बताया. लोगों ने कहा की यही जानवर के लगाव, प्यार का असर होता है की जानवर किसी के साथ रहने से उसे धोका नहीं देते. कुछ लोगों ने लिखा की इसलिए जानवर से प्यार करना चाहिए क्योंकि ये अपने साथी का हाथ कभी नहीं छोड़ता. आप इस वीडियो में लोगों के कमेंन्ट्स भी पढ़ सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- लड़का करना चाहता लव मैरेज, शहर में बड़े होर्डिंग्स लगवाकर लिखी ऐसी बात 

First Published : 06 Jan 2022, 03:42:17 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.