logo-image

इस चैलेंज को पूरा करने में अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाते हैं, क्या आप भी आजमाएंगे?

Optical Illusion Challenge: रोचक बात यह है कि 99% लोग इस चैलेंज का पूरा नहीं कर पाए हैं. क्योंकि यह चैलेंज दिखने में तो बेहद ही आसान है पर इसे पूरा करना उतना ही मुश्किल है.

Updated on: 17 Mar 2022, 10:51 AM

highlights

  • दिखने में आसान पर है मु्श्किल चैलेंज
  • चैलेंज के दौरान लोगों को सरदर्द होने लगा

नई दिल्ली:

Optical Illusion Challenge: इन दिनों सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूज़न (Optical Illusion) की एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है. लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं. यही नहीं लोग इसे दोस्तों के साथ शेयर भी कर रहे हैं. ऑप्टिकल इल्यूज़न की तस्वीरों का खेल बेहद ही रोमांचक और दिमाग से जुड़ा होता है. इसे अक्सर एक चैलेंज की तरह लिया जाता है. सोशल मीडिया पर वायरल इस तस्वीर को लेकर चैलेंज चल रहा है कि इसे 20 सेकंड से ज्यादा कोई भी एकटक नजर से नहीं देख सकता है.

यह भी पढ़ेंः वैज्ञानिकों ने भी नहीं किया होगा दिमाग का ऐसा इस्तेमाल, अधिकारी भी हो रहे कायल

यकीनन ऐसा करने में कोई कामियाब होता है तो वह किसी जीनियस से कम नहीं होगा. रोचक बात यह है कि 99% लोग इस चैलेंज का पूरा नहीं कर पाए हैं. क्योंकि यह चैलेंज दिखने में तो बेहद ही आसान है पर इसे पूरा करना उतना ही मुश्किल है.चैलेंज को पूरा करने के लिए तस्वीर में रेड डॉट को केवल 20 सेकंड तक देखना है. वहीं जिन लोगों ने चैलेंज को ट्राई किया उनमें से अधिकतर 10-15 सेकंड में ही इसे हार गए. 10-15 सेकंड के समय ही लोगों की आंखों में से पानी निकलने लगा. वहीं ऑप्टिकल इल्यूज़न (Optical Illusion) की इस तस्वीर को देखते हुए सिरदर्द भी होने लगा. इस तस्वीर को मैजिशियन और कंटेंट क्रियेटर इवान ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है.