logo-image

Optical Illusion: तस्वीर में छिपी बैठी है बतख, गिद्ध जैसी नजरों वाले ही 9 सेकंड में खोज पाए, आपको दिखी

ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी पसंद की जा रही हैं.

Updated on: 08 Feb 2023, 05:36 PM

New Delhi:

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी पसंद की जा रही हैं. ये तस्वीरें ना सिर्फ भ्रम पैदा करती हैं, बल्कि माइंड गेम के लिए भी बहुत अच्छी मानी जाती हैं. खुद मनोचिकित्सक भी कहते हैं पजल्ड गेम से आपकी दिमागी कसरत काफी बढ़ जाती है. इसके साथ ही आप चीजों को समझने और लोगों को जज करने में अपनी क्षमता को विकसित करने में सफल रहते हैं. 
ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरें इन दिनों लोग अपनों के साथ शेयर कर उन्हें चैलेंज भी देते हैं. ये चुनौती देने के साथ-साथ लोगों के आईक्यू को टेस्ट करने का भी बेहतरीन जरिया है. इसी कड़ी में हम आपके लिए लेकर आए हैं ऑप्टिकल इल्यूजन वाली एक तस्वीर. इस तस्वीर में भी आपके लिए छिपा है एक खास चैलेंज. आइए जानते हैं क्या है चैलेंज...

ये है तस्वीर की चुनौती
इस तस्वीर को तो आप देख ही रहे होंगे. इस फोटो में आप गांव का एक दृश्य देख सकते हैं. घर के आंगन में कुछ लोग कुर्सी पर बैठे हुए हैं. इसमें एक डॉग भी इनके साथ बैठा है वहीं पीछे हरा मैदान है इस मैदान में एक बतख खड़ी है. लेकिन इस तस्वीर में आपके लिए जो चुनौती है वो है छिपकर बैठी  हुई बतख को खोजना. 

9 सेकंड में पूरा करें चैलेंज
इस चैलेंज को आपको महज 9 सेकंड में पूरा करना है. यानी 9 सेकंड में अगर आपको छिप कर बैठी हुई बतख दिख गई तो यकीन मानिए आप भी उन लोगों में शामिल हो जाएंगे जिनके पास गिद्ध जैसी नजरें हैं. 

इसके साथ ही एक बात और साफ हो जाएगी कि आपको चीजों को परखने में वक्त नहीं लगता है. पलक झपकते ही चीजों को पहचान लेते हैं. 

यह भी पढ़ें - Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपी है एक मधुमक्खी, सिर्फ 1 फीसदी लोगों की ही पड़ी नजर

आपको दिखी बतख
क्या आपको 9 सेकंड में बतख दिखाई दी. अगर नहीं तो घबराएं नहीं. हम आपको कुछ हिंट दे देते हैं. इससे आपको मदद मिलेगी. दरअसल ये बतख लोगों के बीच ही बैठी है. 

अब भी अगर आपको बतख दिखाई नहीं दी तो कोई बात नहीं हम आपको इसका जवाब दे देते हैं. दरअसल बतख उस शख्स के पीछे बैठी है जो दाएं हाथ से दूसरे नंबर पर बैठा है. जब आप उसके दोनों पैरों के बीच देखेंगे तो आपको बैठी हुई बतख की पीठ आसानी से दिखाई दे जाएगी. ऐसे ही ऑप्टिकल इल्यूजन वाले अन्य चैलेंज के लिए आप न्यूज नेशन के साथ बने रहे.