logo-image

NASA की यह तस्वीर देखकर उड़ जाएंगे होश. जाने क्या हैं इतिहास

नासा ने (WorldPhotographyDay) के अवसर पर यह अद्भुत तस्वीर शेयर की थी. साथ ही कैप्शन में लिखा है.

Updated on: 21 Aug 2021, 04:26 PM

highlights

  • सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही तस्वीर 
  • नासा ने विश्व फोटोग्राफी दिवस के मौके पर ये पोस्ट किया था शेयर
  •  तस्वीर लेने वाले फोटोग्राफर की हो रही तारीफ

 


 

New delhi:

नासा कोई तस्वीर शेयर करे और वह सोशल मीडिया पर सुर्खियां न बटोरे ये हो ही नहीं सकता. क्योंकी नासा (NASA)की तस्वीर हमेशा अद्भुत होती है. साथ ही उसका कोई न कोई इतिहास भी होता है. (WorldPhotographyDay) पर नासा ने यह तस्वीर शेयर की थी. जिसे देखकर लोग हैरत में पड़ गए. सोशल मीडिया पर नासा की यह तस्वीर जमकर वायरल हो रही है. साथ ही यूजर्स तरह-तरह के कमेंट्स भी तस्वीर पर कर रहे हैं. खैर जो भी हो तस्वीर वास्तव मे ऐतिहासिक है. नासा ने तस्वीर के साथ उन फोटोग्राफर के नाम भी शेयर किए हैं जिन्होने इस अद्भुत तस्वीर को कैमरे में कैप्चर किया था.

ये भी पढ़ें :150 भारतीयों को काबुल हवाईअड्डे से कथित तौर पर अगवा किया गया, लेकिन बाद में छोड़ दिया गया : रिपोर्ट्स

दरअसल, नासा ने (WorldPhotographyDay) के अवसर पर यह अद्भुत तस्वीर शेयर की थी. साथ ही कैप्शन में लिखा है. जब इतिहास रचा जाता है. वे इसे कैद करने के लिए वहां होते हैं. नासा ने फोटोग्राफर बिल इंगल्स, ऑब्रे जेमिग्नानी और जोएल कोवस्की का नाम भी पोस्ट के साथ शेयर किए हैं. ये तीनों फोटोग्राफर नासा मुख्यालय में कार्यरत हैं. नासा ने उक्त फोटोग्राफर की तारीफ भी तस्वीर के साथ की है. आगे लिखा है कि इन तीनों योद्दाओं के बिना इतनी शानदार तस्वीर आना संभव नहीं था. ये ही तीनों हैं जिनकी वजह से नासा अपनी अन्वेषण कहानी  को आपके साथ शेयर करता है.

ये भी पढ़ें :योगी मंत्रीमंडल का विस्तार होना तय. जल्द होगी घोषणा

ये भी पढ़ें :जब देशभक्ति के रंग में रंग गए 2 बंदर. लोगों ने कहा जय हिंद

 

सोशल मीडिया पर धूम 
नासा की यह ऐतिहासिक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी देखी जा रही है. तस्वीर लगी नासा की पोस्ट को अब तक साढे पांच लाख लाइक्स मिल चुके हैं. साथ ही हजारों की संख्या में लोगों के रिएक्शन भी आ रहे हैं. एक यूजर ने तस्वीर को दिव्य और भव्य बताया. तो दूसरे ने इमोजी, अद्भुत जैसे कमेंट्स काफी आ रहे हैं. खैर जो भी हो तस्वीर है ही अद्भुत.