logo-image

नासा की तस्वीर देख रह जाएंगे हैरान..लोग बोले ये अद्भुत है

इंस्टाग्राम पर nasahubble नाम के यूजर ने इन शानदार तस्वीरों को शेयर किया है. साथ ही कैप्शन में लिखा है कि तस्वीरें वास्तव में अद्भुत हैं और नासा (nasa) की एक अनूठी खोज है.

Updated on: 08 Sep 2021, 03:45 PM

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर 
  • सफेद बोने तारों की ऐसी तस्वीरें आपने कभी नहीं देखी होंगी 
  • यूजर्स को लुभा रही नासा की ये तस्वीरें 

New delhi:

नासा (nasa) जब भी कोई तस्वीर या वीडियो शेयर करता है उसमें जरुर कुछ न कुछ खास होता है. नासा की खोज हमेसा अनोखी व अनूठी होती है. ताजा दो तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं. तस्वीरों को देख आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. ऐसी अद्भुत तस्वीर आपने पहले नहीं देखी होंगी. सफेद बोने तारों की ये दोनों तस्वीरें अपने आप में कुछ बोलती नजर आएंगी. नासा ने कैप्शन में भी लिखा है कि खोज बहुत बड़ी है. इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि नासा की ये तस्वीरें कितनी अद्भुत होंगी. शानदार तस्वीरों को सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॅार्म पर शेयर किया जा चुका है. जिन्हे अब तक हजारों बार देखा जा चुका है. साथ ही यूजर्स के रिएक्शन्स भी  काफी अलग आ रहे हैं.

यह भी पढें :लुटेरों को गाड़ी में बैठाने पर दो जिलों की पुलिस भिड़ी, Video Viral


दरअसल, इंस्टाग्राम पर nasahubble नाम के यूजर ने इन शानदार तस्वीरों को शेयर किया है. साथ ही कैप्शन में लिखा है कि तस्वीरें वास्तव में अद्भुत हैं और नासा (nasa) की एक अनूठी खोज है. नासा ने तस्वीरों के माध्यम से समझाया है कि "हबल के नए सबूत बताते हैं कि सफेद बौने तारे अपने जीवन के अंतिम चरण में हाइड्रोजन जलाना जारी रख सकते हैं. जिससे वे वास्तव में जितने युवा होते हैं, उससे कहीं अधिक युवा दिखाई देते हैं. साथ ही नासा ने ये भी बताया है कि खगोलविद स्टार क्लस्टर की उम्र को कैसे मापते हैं, जिसमें ब्रह्मांड में सबसे पुराने ज्ञात सितारे होते हैं. नासा की दोनों तस्वीरों को इंटरनेट पर काफी पसंद किया जा रहा है.

आपको बता दें कि नासा के इस पोस्ट को कल शाम शेयर किया गया था जिसे खबर लिखे जाने तक 1 लाख से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं. साथ ही लोग पोस्ट पर ढेरों कमेंट्स भी कर रहे हैं. एक यूजर्स ने लिखा है वास्तव में मनमोहक तस्वीर है. दूसरे ने लिखा है कि अद्भुत तस्वीर है. एक बार देखने के बाद बार-बार देखने का मन करता है. इसके अलावा सैंकड़ों यूजर्स ने भी अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं अलग-अलग प्लेटफॅार्म पर दी हैं. जिन्हे काफी पसंद किया जा रहा है.