News Nation Logo
Banner

जब एक मुस्लिम युवक ने दुकान का नाम रखा श्रीनाथ डोसा, फिर पड़ गया पछताना

@asfreeasjafri नामक ट्विटर एकाउंट से वीडियो शेयर किया गया है. वीडियो में सिर्फ एक ही समुदाय की गलती दिख रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 30 Aug 2021, 03:52:57 PM
Srinath Dosa

मथुरा स्थित दुकान का नाम (Photo Credit: social media)

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो 
  • नाराज हिन्दू संगठनों ने काटा बवाल
  • नाम बदलने पर हो रहा विचार 

New delhi:

कुछ लोग व्यापारिक कारणों के चलते अपनी दुकान या प्रतिष्ठान का नाम ऐसे समुदाय के नाम पर रख लेते हैं जो उस क्षेत्र में बहुसंख्यक हो. ताकि उनका व्यापार ठीक से चलता रहे. खासकर मुस्लिम समुदाय के लोग नाम बदलकर व्यापार करते पाए जाते हैं. ऐसी ही एक घटना मथुरा से सामने आ रही है. जब एक मुस्लिम युवक ने अपनी दुकान का नाम श्रीनाथ जी के नाम पर रखा हुआ था. हिन्दू संगठनों के लोगों को जैसे ही भनक लगी तो उन्होने इसका विरोध किया. विरोध करने में हाथापाई की विडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. वीडियो को देखकर दोनों ही समुदाय के लोगों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. सोशल मीडिया पर विवाद बढता देख अब युवक दुकान का नाम बदलने का विचार कर रहा है. पुलिस भी पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं.

ये भी पढ़ें :तालाब किनारे मस्ती करना पड़ा शख्स को भारी.. जाने क्या हुआ

 दरअसल, @asfreeasjafri नामक ट्विटर एकाउंट से वीडियो शेयर किया गया है. वीडियो में सिर्फ एक ही समुदाय की गलती दिख रही है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि कुछ हिन्दु संगठन के लोग मुस्लिम युवक पर दुकान का नाम चेंज करने का दबाव बना रहे हैं. इस दौरान उनके बीच हाथापाई भी हुई है. हालाकि पड़ताल के बाद पता चला है कि पहले उन लोगों ने मुस्लिम युवक से दुकान का नाम बदलने का निवेदन किया था. लेकिन मुस्लिम युवक के न मामने पर हाथापाई तक बात पहुंची. सोशल मीडिया पर वीडियो को काफी देखा जा रहा है. खबर लिखे जाने तक 1 लाख से ज्यादा लोग वीडियो को देख चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अब मथुरा पुलिस ने पूरा मामला जानने के बाद मामले की जांच शुरु कर दी है.

 

मध्य प्रदेश में भी हो चुका है बवाल

 इससे पहले मध्य प्रदेश से भी इस तरह की घटना सामने आई थी. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद मामले में काफी बवाल हुआ था. अब मथुरा में मामला तूल पकड़ता दिख रहा है. (Shrinath Dosa) नामक दुकान का नाम बदलने के लिए सोशल मीडिया पर एक ट्रेंड चल रहा है. हालाकि वीडियो को एक लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही मामला लखनऊ तक पहुंचने के बाद पुलिस पूरे मामले पर नजर बनाएं हुए है. खबरो के मुताबिक विरोध के बाद मुस्लिम युवक ने दुकान का नाम अमरिकन डोसा रख लिया है.

First Published : 30 Aug 2021, 03:52:57 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.