logo-image

कोबरा को देखकर मारने के लिए टूट पड़ा बंदर, वीडियो में देखें नागराज ने कैसे बचाई जान

एक वीडियो सोशल मीडिया में कोबरा और बंदर का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसे एक्स (पूर्व नाम ट्विटर) अकाउंट @NatG_Arabic पर शेयर किया गया है. जिसे सोशल मीडिया यूजर्स बहुत पसंद कर रहे हैं.

Updated on: 21 Nov 2023, 03:29 PM

New Delhi:

Monkey and Cobra Fight: बंदर को सबसे शरारत जानवर माना जाता है जो इंसानों जैसी हरकर करता हुआ देखा जा सकता है. कई बार तो वह लोगों के घरों की छत पर चढ़कर उनका सामान लेकर भाग जाता है. ऐसे में वह उस सामान को तब तक वापस नहीं देता जब तक कि उसे खाने पीने का कोई सामान न दिया जाए. कई बार तो वह इंसानों पर हमला तक कर देता है. जिसमें लोग घायल भी हो जाते हैं. लेकिन हर बार बंदर ऐसा नहीं करते, क्योंकि कई बार वह ऐसे जानवरों से पंगा ले लेता है.

ये भी पढ़ें: बाघों की सेना पर बंदरों ने किया हमला, सामने आया चौंकाने वाला वीडियो

कोबरा को देखते ही मारने को टूट पड़ा बंदर

जिसके बारे में इंसान सोच भी नहीं सकता. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसे एक्स (पूर्व नाम ट्विटर) अकाउंट @NatG_Arabic पर शेयर किया गया है. जिसे सोशल मीडिया यूजर्स बहुत पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बंदर कोबरा सांप को देखते ही उसपर हमला कर देता है. वह कोबरा को देखकर उसकी पूंछ पकड़ लेता है और उसे लेकर भागने लगता है. लेकिन कोबरा बंदर से अपनी जान बचाने के लिए अपना फन उठाकर खड़ा हो जाता है. कोबरा का रौद्र रूप देखकर बंदर दूर जाकर खड़ा हो जाता है, लेकिन मौका मिलते ही फिर से कोबरा की पूंछ पकड़ कर उसे खींचकर ले जाता है.

फन उठाकर कर दिया बंदर ने हमला

जैसे ही बंदर ऐसा करता है कोबरा एक बार फिर से बंदर पर अपने फन से हमला कर देता है. इस दौरान दोनों कई बार एक दूसरे पर हमला करते हैं. तभी बंदर कोबरा को पकड़ लेते है और उसकी पूंछ को पकड़कर काटने की कोशिश करने लगता है. फिर क्या था कोबरा एक बार फिर से फन उठाकर खड़ा हो जाता है और बंदर को डसने की कोशिश करने लगता है लेकिन बंदर कोबरी की पूंछ पकड़कर काफी दूर खींचकर ले जाता है और दूर जाकर फेंक देता है. इस वीडियो को अब तक 29 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही तमाम लाइक्स और रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं.

ये भी पढ़ें: जब चलती मेट्रो में महिलाओं शुरू किया भजन-कीर्तन....फिर जो हुआ...देखें वीडियो