logo-image

मौलाना ने कहा - कोरोना वैक्सीन मत लगवाना, उसकी चिप कर देगी ब्रेनवॉश

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल (Viral Video) हुआ है जिसमें एक मौलाना ने कोरोना वैक्सीन में चिप लगी होने का दावा किया है. मौलाना का कहना है कि कोरोना वैक्सीन में चिप का इस्तेमाल किया जा रहा है.

Updated on: 24 Aug 2020, 12:47 PM

नई दिल्ली:

विश्व के लगभग सभी देश कोरोना वायरस (Corona Virus) के संकट से जूझ रहे हैं. रूस ने कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) बनाने का दावा किया है. कई अन्य देश भी कोरोना की वैक्सीन बनाने के अंतिम दौर में हैं. भारत में तीन वैक्सीन ट्रायल के अंतिम चरण में हैं. जल्द ही भारत भी कोरोना की वैक्सीन की घोषणा कर सकता है. इसी बीच सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें एक मौलाना ने कोरोना वैक्सीन में चिप लगी होने का दावा किया है.

यह भी पढ़ेंः HC का फैसला- तीन महीने में स्पीकर करें BSP विधायकों के मामले का निपटारा 

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल (Viral Video) हुआ है जिसमें एक मौलाना ने कोरोना वैक्सीन में चिप लगी होने का दावा किया है. मौलाना का कहना है कि कोरोना वैक्सीन में चिप का इस्तेमाल किया जा रहा है. यह वीडियो पाकिस्तान का बताया जा रहा है. इस वीडियो के सामने आने के बाद अफवाहों का बाजार जरूर गर्म है.

यह भी पढ़ेंः सेना ने नागालैंड में पकड़ा हथियार डीलर, चीन के लिए काम करने का शक

वहीं इस वीडियो के सामने आने के बाद मुस्लिम धर्मगुरुओं ने मौलाना के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. धर्मगुरुओं का कहना है कि मौलाना की बाते असल हकीकत से दूर है. वीडियो सामने आने के बाद जमीयत दावतुल मुस्लिमीन के संरक्षक कारी इसहाक गोरा ने इस दावे को लेकर मौलाना की कड़ी निंदा की है. उन्होंने इस वीडियो में दिख रहे मौलाना के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.