News Nation Logo

Viral: जमीनी विवाद में ना मारपीट-ना हत्या, बल्कि बना दी गोबर की दीवार

जमीनी विवाद में कई बार मामला इतना बढ़ जाता है कि लड़ाई-झगड़ा और खून-खराबा तक बात पहुंच जाती है. लेकिन अमेरिका के मिशीगन में जमीनी विवाद को लेकर ना लड़ाई-झगड़ा हुआ, ना ही खून-खराबा. बल्कि एक शख्स ने कुछ ऐसा कर दिया जो इस सबसे कहीं ज्यादा बुरा साबित है. 

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 07 May 2021, 02:45:23 PM
Dung Wall

Dung Wall (Photo Credit: फोटो- Social Media)

highlights

  • जमीनी विवाद में बना दी 250 फीट गोबर की दीवार
  • गोबर की बदबू से पड़ोसी का जीना दुश्वार हुआ

नई दिल्ली:

पड़ोसियों के बीच में जमीनी विवाद (Property Dispute) एक आम बात हो गई है. जमीनी विवाद में सालों तक अदालत में मुकदमा चलता है. कई बार मामला इतना बढ़ जाता है कि लड़ाई-झगड़ा (Clash for Land Dispute) और खून-खराबा तक बात पहुंच जाती है. हालांकि कुछ समझदार लोग ऐसा ना करते हुए आपस में बैठकर समझौता कर लेते हैं. लेकिन अमेरिका में जमीनी विवाद को लेकर पड़ोसी ने कुछ ऐसा किया जो कि चर्चा का विषय बन गया है. अमेरिका के मिशीगन में जमीनी विवाद को लेकर ना लड़ाई-झगड़ा हुआ, ना ही खून-खराबा. बल्कि एक शख्स ने कुछ ऐसा कर दिया जो इस सबसे कहीं ज्यादा बुरा साबित है. 

ये भी पढ़ें- 25 साल की महिला ने दिया 9 बच्चों को जन्म, अल्ट्रासाउंड में थी 7 बच्चों की रिपोर्ट

Times Now के मुताबिक अमेरिका के मिशीगन में एक शख्स ने जमीनी विवाद में 250 फीट की गोबर की दीवार (Dung Wall) बना दी. वेन लैंबर्थ (Wayne Lambarth) ने बताया कि उनके पड़ोसी ने कैसे उनकी प्रॉपर्टी के पास ही गोबर से बनी बदबूदार दीवार का निर्माण कर दिया. वो कहते हैं कि वैसे तो ये खेतों में डाला जाता है लेकिन उन्होंने इसका फेंस बना दिया.

भीषण बदबू से जीना मुश्किल

वेन के अनुसार विवादित फॉर्म हाउस (Lodi Township farmland) को उसके दादा ने ही तैयार किया था. अब उनका अपने पास के एक किसान से प्रॉपर्टी लाइन को लेकर विवाद हो गया. फिर उनके पड़ोसी ने गाय के गोबर से ही दीवार बना दी. इसके कारण अब आसपास रहने वाले लोगों को भी काफी दिक्कत हो रही है. काफी बदबू आती रहती है. यहां तक कि उनके किराएदार भी इससे काफी परेशान हैं.

ये भी पढ़ें- ATM में पैसे निकालने के बहाने चुरा लिया सैनेटाइजर, वीडियो वायरल

अपनी ही जमीन पर बनाई दीवार

जैसे ही उन लोगों ने पड़ोसी से इस मसले पर बात की. उसे कहा कि उसने गाय के गोबर से दीवार क्यों बनाई है. तो उसने कहा कि ये तो कंपोस्ट फेंस है. वहीं वेन का कहना है कि पहले वो इस गोबर को खेतों में गिराते थे लेकिन अब उन्होंने इसकी दीवार बना दी है. हालांकि इसमें अब लोकल अथॉरिटी भी कुछ नहीं कर पा रही हैं क्योंकि ये दीवार पड़ोसी की ही जमीन पर है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 May 2021, 02:27:19 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो