logo-image

भारत का एक शहर ऐसा भी.. जहां किताब खरीदने के लिए भी लगती है कतार

ट्विटर हैंडल पर जो तश्वीर ट्रेंड कर रही है वो कोलकाता की है. जिसे 11 अगस्त को ट्विटर यूजर @diptakirti ने शेयर किया है. जिसमें उन्होने फोटो कैप्शन में बताया भी है कि अधिकतर शहरों में शराब की दुकान के बाहर भीड़ दिखाई देती है, लेकिन कोलकाता में एक प्रका

Updated on: 14 Aug 2021, 02:17 PM

highlights

  •  अमुमन शराब की शॅाप पर लगती है कतार
  • 15 अगस्त के अवसर पर offer का लाभ पाने को लगी लंबी लाइन
  • ट्विटर पर ट्रेंड कर रही भारत के इस शहर की तशवीर 

 

New delhi:

अमुमन लोग ड्राइ डे( dry day) के पहले शराब की दुकान पर कतार लगाते हैं.. लेकिन क्या आपको पता है कि भारत का एक शहर ऐसा भी है जहां किताबों पर छूट का लाभ पाने के लिए भी बुक शॅाप(book shop) पर लंबी कतार लग जाती है. जी हां आजकर ट्विटर पर एक बुक शॅाप की तश्वीर खूब ट्रेंड कर रही है. जिसमें दिखाया गया है कि सिर्फ शराब के लिए ही कतार नहीं लगती. बल्कि किताब खरीदने के लिए भी लंबी लाइन देखी जा सकती है. साथ ही लोग बुक खरीदने के लिए काफी जद्दोजहद करते दिख रहे हैं.. आइये जानते हैं क्या है माजरा.

ये भी पढ़ें: आपदा को अवसर में बदलना कोई इनसे सीखे... जॅाब जाने के बाद ऐसे कमा रहा करोड़ों...

15 अगस्त की छूट का लाभ 
दरअसल, ट्विटर हैंडल पर जो तश्वीर ट्रेंड कर रही है वो कोलकाता की है. जिसे 11 अगस्त को ट्विटर यूजर @diptakirti ने शेयर किया है. जिसमें उन्होने फोटो कैप्शन में बताया भी है कि अधिकतर शहरों में शराब की दुकान के बाहर भीड़ दिखाई देती है, लेकिन कोलकाता में एक प्रकाशक की दुकान के बाहर भी कतार लगती है. बाद में पता चला कि पुस्तक विक्रेता ने 15 अगस्त के अवसर पर सभी बुक पर 50 प्रतिशत की छूट का ऐलान किया है. साथ ही 11 से 15 अगस्त तक दुकान का नाम ही स्वतंत्रता दिवस बुक बाजार रख दिया है. जिसके बाद लोग सुबह ही अपनी पंसद की किताब खरीदने के लिए शॅाप के बाहर लाइन लगा लेते हैं.

सोशल मीडिया पर तारीफ 
ट्विटर पर ट्रेंड के बाद सोशल मीडिया प्रेमियों ने अन्य माध्यमों पर तश्वीर पोस्ट की है. जिसकी सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है. लोगों का कहना है कि ये एक अनूठी पहल है. कोलकाता जैसा यदि पूरा देश हो जाए तो वास्तव में राम राज्य आ जाएगा. तश्वीर लोगों को जागरुक करने का माध्यम बनी हुई है. सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. साथ ही लोग कमेंट बॅाक्स में उनका जवाब भी दे रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोग ट्विटर यूजर @diptakirti का भी धन्यवाद ज्ञापित कर रहे हैं  कि उन्होने तश्वीर को वायरल करने का काम किया है.