logo-image

दिव्यांग को देख पिघल जाता है लोको पायलट का दिल, फिर करता है ऐसा काम कि लोग करते हैं सलाम

सोशल मीडिया पर आए दिन हजारों वीडियो वायरल होते रहते हैं. कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद तो दिन ही बन जाता है.

Updated on: 07 Sep 2023, 08:13 PM

highlights

  • अंधे व्यक्ति को देखकर ट्रेन रोक देता है
  • सरकारी नौकरी सही व्यक्ति के पास है
  • ट्रेन ड्राइवर ट्रेन को स्टेशन पर खड़ा कर देता है

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर हर दिन हजारों वीडियो वायरल होते रहते हैं. उनमें से कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद दिल को सुकून मिलता है. वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है कि क्या सच में कोई ऐसा कर सकता है? अगर हम आपसे कहें कि एक लोको पायलट किसी अंधे व्यक्ति को देखकर ट्रेन रोक देता है तो क्या आप यकीन करेंगे? हमने एक पल भी नहीं सोचा क्योंकि कोई बस या गाड़ी रुके तो समझ में आता है, लेकिन यहां हम ट्रेन की बात कर रहे हैं. लेकिन इस वीडियो ने सारे भ्रम तोड़ दिए हैं. ये वीडियो वाकई दिल छू लेने वाला है.

इस खबर को भी पढ़ें- दूल्हा सरकारी नौकरी का जता रहा था धौंस, तभी एक बुजुर्ग ने दुल्हन के साथ कर दिया कांड

दिव्यांग को देख लोको पायलट ने ट्रेन रोकी
पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पैसेंजर ट्रेन प्लेटफॉर्म पर खड़ी है. वीडियो में आगे हम देख सकते हैं कि ट्रेन प्लेटफॉर्म छोड़ने वाली होती है, लेकिन इसी बीच लोको पायलट का ध्यान एक दिव्यांग शख्स पर जाता है, जो देख नहीं सकता. यह देख ट्रेन ड्राइवर ट्रेन को स्टेशन पर खड़ा कर देता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक युवक एक दिव्यांग व्यक्ति को ट्रेन के अंदर चढ़ाता है और फिर ट्रेन स्टेशन से रवाना हो जाती है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Arravsingh (@arr.avsingh)

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा?
इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने पोस्ट किया है. वीडियो को कई लाख लोग देख चुके हैं. वही यूजर्स वीडियो देखने के बाद कमेंट भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि दुनिया में इंसानियत ही सबसे बड़ा धर्म है. एक यूजर ने लिखा कि अच्छा लगा कि सरकारी नौकरी सही व्यक्ति के पास है. एक यूजर ने लिखा कि यही इंसानियत है और इसीलिए ये धरती बची हुई है. एक यूजर ने लिखा कि दुनिया में अभी भी अच्छे लोग हैं, जिनकी वजह से उम्मीद जिंदा है.