logo-image

कांग्रेस नेता का विवादित बयान, बोले-हिजाब हटाया तो टुकड़े-टुकड़े कर देंगे

हिजाब पर जारी विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा है. इस मामले में एक तरफ जहां कर्नाटक हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है. वहीं, इस पर राजनीति भी जारी है.

Updated on: 11 May 2022, 11:46 PM

नई दिल्ली:

हिजाब पर जारी विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा है. इस मामले में एक तरफ जहां कर्नाटक हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है. वहीं, इस पर राजनीति भी जारी है. इस बीच कर्नाटक के कलबुर्गी के सेडम टाउन के स्थानीय कांग्रेस नेता अकरम खान का एक बयान राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोर रही है. दरअसल, उन्होंने कहा है कि हिजाब को निकाला तो टुकड़े-टुकड़े कर देंगे. कलबुर्गी के कांग्रेस नेता अकरम खान ने कहा है कि हम भारतीय हैं, हम भारत में ही पैदा हुए हैं, भारत में ही बड़े हुए हैं, भारत में ही रहेंगे और भारत में ही मरेंगे. हमारी बेटियों के हिजाब को लेकर अड़चन पैदा की तो हम उनके टुकड़े टुकड़े कर देंगे. ये बात ध्यान में रखना, हम सभी को मरना है. क्या तुम हमेशा जिंदा रहोगे. हमारे धर्म के बीच में मत पड़ो. सभी धर्म समान है, तुम भगवा पहनकर आओ हमें कोई परेशानी नहीं है, हम मना नहीं करेंगे. 

ये भी पढ़ेंः केरल के राज्यपाल बोले- हिजाब मुस्लिम महिलाओं को पीछे रखने की साजिश

गौरतलब है कि कर्नाटक हाईकोर्ट ने अपने अंतरिम आदेश में फाइनल आदेश आने तक स्कूल-कॉलेजों में स्कार्फ पहनने पर रोक लगा दिया था. इसके साथ ही सभी वर्गों से यह आग्रह किया गया था कि इस मामले में शांति बनाए रखें. इसके बाद भी देशभर में हिजाब को लेकर विरोध-प्रदर्शन के साथ ही बयानबाजी का दौर जारी है. आपको बता दें कि हिजाब विवाद की शुरुआत कर्नाटक के उडुपी में पिछले महीने उस समय शुरू हुआ, जब एक कॉलेज प्रशासन के हिजाब बैन करने के फैसले का कुछ छात्राओं ने विरोध किया. इसके बाद यह मामला कर्नाटक के साथ ही तेजी से पूरे देश में फैल गया. इस दौरान भगवाधारी युवकों ने विरोध प्रदर्शन कर रही लड़कियों  के साथ अभद्रता करने की कोशिश भी की , जिससे टकराव की स्थिति पैदा हो गई. हालात को देखते हुए राज्य सरकार ने स्कूलों और कॉलेजों को अस्थायी रूप से बंद करने का आदेश दिया था. गौरतलब है कि इस मामले की सुनवाई फिलहाल कर्नाटक हाईकोर्ट में चल रही है.

  • हिजाब विवाद में कूदे कर्नाटक कांग्रेस के स्थानीय नेता 
  • हिजाब हटाने पर टुकड़े-टुकड़े करने पर की दी धमकी
  • बयानबाजी से बचने की कोर्ट की हादत के भी आया बयान