logo-image

Video: भैंस पर हमला कर बुरे फंस गए शेर, जानवर ने कर दिया ऐसा हाल

Viral Video: शिकारी चाहे कितना भी बड़ा ताकतवर क्यों ना हो, कुछ जानवर उन्हें भी सबक सिखा ही देते हैं और उन्हें मैदान छोड़ने पर मजबूर कर देते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें दो शेरों ने एक भैंस पर हमला कर दिया.

Updated on: 05 Oct 2023, 02:51 PM

New Delhi:

Viral Video: शेर बहुत ही खूंखार शिकारी होता है लेकिन कई बार वह शिकार के चक्कर में ऐसे जानवरों पर हमला कर देता है जो उसके लिए भारी पड़ जाते हैं. सोशल मीडिया में ऐसे वीडियो आए दिन वायरल होते रहते हैं. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिाय में फिर से वायरल हो रहा है, जिसमें दो शेरों ने एक भैंस पर हमला करने की गलती कर दी. उसके बाद भैंस ने शेरों का जो हाल किया वह देखकर आप हैरान रह जाएंगे. इस वीडियो को एक्स अकाउंट @Animal_WorId से शेयर किया गया है. जिसे सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: बीच सड़क कार से शुरू हुआ वॉलीबॉल गेम, देख लोग बोले- ऐसा कैसे हो सकता है?

दो शेरों ने किया भैंस पर हमला

इस वीडियो में देखा जा सकता कि दो शेरों ने एक भैंस को शिकार करने के लिए पकड़ लिया है और दोनों शेर भैंस को जमीन पर गिराने की पूरी कोशिश कर रहे हैं लेकिन दूसरी ओर भैंस अपनी जान बचाने के लिए शेरों से भिड़ी हुई है. शेरों ने भैंस की गर्दन पकड़ ली है और उसे जमीन पर गिराने की कोशिश कर रहे हैं भैंस पूरी ताकत से शेरों को अपने सिर से जमीन पर दबाते दिखाई दे रही है. आसपास पर्यटकों की गाड़ियां भी दिखाई दे रही हैं और कई पर्यटक अपने कैमरे से इस घटना का वीडियो बना रहे हैं.

शेरों के चुंगल से भाग निकली भैंस

भैंस पूरा ताकत लगाकर एक शेर को खदेड़ने में कामयाब हो जाती है लेकिन एक शेर काफी देर तक भैंस की गर्दन पकड़कर लटका रहता है. भैंस उस शेर को भी अपने सींगों से दबा देती है जिससे शेर घबरा जाता है और उसे छोड़ देता है. उसके बाद भैंस तेजी से पर्यटकों की गाड़ी की ओर दौड़ती है. शेर भी भैंस के पीछे भागते हैं, लेकिन उन्हें फिर से भैंस पर हमला करने का मौका नहीं मिलता, क्योंकि भैंस तेजी से पास में मौजूद तालाब की ओर चली जाती है.

ये भी पढ़ें: जब मेट्रो की छत पर दौड़ने लगा युवक, फिर जो हुआ...देख हैरान हो जाएंगे आप