logo-image

Video: हिरण पर हमला करना शेर को पड़ा भारी, वीडियो में देखें कैसे जान बचाकर भागा जंगल का राजा

Lion attack video: ये जरूरी नहीं कि हर बार शिकारी ही अपने मंसूबों में कामयाब हो जाए. कई बार शिकारी को भी मुंह की खानी पड़ती है और मैदान छोड़कर भागना पड़ता है. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

Updated on: 30 Jul 2023, 02:28 PM

New Delhi:

Lion attack video: जंगल का राजा शेर अपनी ताकत के दम पर पूरे जंगल पर राज करता है और किसी भी जानवर का शिकार कर सकता है लेकिन हर बार ऐसा नहीं होता. कभी-कभी कुछ जानवर भी शेर पर भारी पड़ जाते हैं और फिर शेर को मैदान छोड़कर भागना पड़ता है. ऐसा ही एक वीडियो आज हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें एक शेर ने एक काले हिरण पर हमला करने की गलती कर दी. जैसे ही शेर ने हिरण पर हमला किया. तभी हिरण ने कुछ ऐसा किया. जिसके डर से शेर को अपनी जान बचाकर भागना पड़ा. शेर ऐसे भागता है कि उल्टा उसके ऊपर ही किसी शिकारी ने हमला कर दिया हो. इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट @em4g1 से शेयर किया गया है.

ये भी पढ़ें: 'हेलो पुलिस...' फिर गिरफ्तार हो गई महिला! अकेलेपन ने करवा दी फर्जी हरकत...

जिसे सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक काला हिरण किसी झील के किनारे पानी पीने जा रहा है. तभी एक शेर की नजर उसपर पड़ जाती है और वह हिरण का शिकार करने के लिए दौड़ लगा देता है. शेर चंद सेकंड में हिरण को पकड़ लेता है और जमीन पर गिराने की कोशिश करने लगता है. इस दौरान हिरण भी अपनी जान बचाने के लिए पूरी ताकत लगाता है लेकिन तब तक शेर हिरण को जमीन पर गिरा लेता है.

हिरण पूरी ताकत से शेर के चुंगल से निकलकर भागने की कोशिश करता है. लेकिन निकल नहीं पाता. तभी हिरण खुद को बचाने के लिए अपने सींगों को शेर के शरीर में जोर से चुभो देता है. हिरण के सींग काफी बड़े और तेज होने की वजह से शेर की हालत खराब हो जाती है और वह हिरण का शिकार करना भूलकर अपनी जान बचाने के लिए भागने लगती है. इस वीडियो को अब तक 33 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

ये भी पढ़ें: 'मैं बचपन से ही कुत्ता बनना चाहता था...' कई लाख रुपये खर्च कर पूरा किया सपना