logo-image
लोकसभा चुनाव

'मैं बचपन से ही कुत्ता बनना चाहता था...' कई लाख रुपये खर्च कर पूरा किया सपना

क्या इंसान कुत्ता बन सकता है? ये लाइन अपने आप में हैरान करने वाली है. इस लाइन को पढ़कर आपको लगा होगा कि ये एक गाली की तरह है, लेकिन ऐसा नहीं है. एक शख्स ने कुत्ता बनने के लिए कई लाख रुपये खर्च कर दिए.

Updated on: 29 Jul 2023, 05:21 PM

नई दिल्ली:

इस धरती पर कई ऐसे लोग मिल जाते हैं, जिनकी कहानियां अजीबोगरीब होती हैं. इनमें से कुछ तो लोगों को हैरान भी कर देते हैं. आज हम आपको जापान के ही एक शख्स के बारे में बताएंगे, जो कुत्ता बन गया है. हां आप सही पढ़ रहे हैं, पहले वह एक आम आदमी की तरह था लेकिन अब वह एक कुत्ता बन गया है. जापान के इस शख्स ने सभी को सोचने पर मजबूर कर दिया है. सबसे हैरान करने वाली बात तो ये है कि कुत्ता बनने के लिए उसने 11 लाख रुपये खर्च कर दिए. ज़ेपेट, एक जापानी कंपनी है जो टीवी और फिल्मों के लिए पोशाकें बनाती है. इस आदमी ने असली कुत्ते की पोशाक बनाई.

इस खबर को भी पढ़ें- अरे दादा! बच्चे से सांप ने मांगी रहम की भीख, देख लोगों ने पकड़ लिया माथा!

बचपन से कुत्ता बनने का शौक था
इस ड्रेस को बनाने में कंपनी को करीब 40 दिन का समय लगा. कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि यह चार पैरों पर चलने वाले असली कुत्ते जैसा पोशाक दिखता है. उसने आगे बताया कि इसका फोटोशूट और वीडियोशूट हुआ, जिसे एक यूट्यूब पर पोस्ट किया गया है. हालांकि ये शूट एक साल पुराना है. इस वीडियो को अब तक 10 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. कुत्ता बने युवक ने बताया कि बचपन से ही मेरा सपना था कि मैं एक जानवर बनूं. वीडियो में टोको गले में पट्टा बांधकर सैर पर निकलता हूं.

कुत्तों के साथ सोता हूं
कुत्ता पार्क में अन्य कुत्तों के साथ रहता है. वह भी सामान्य कुत्तों की तरह जमीन पर ही लेटता है. इस संबंध में युवक ने बताया कि हमें इंसानी कुत्ता बनना था, मैं नहीं चाहता था कि मेरे शौक के बारे में किसी को पता चले, खासकर उन लोगों को जिनके साथ मैं काम करता हूं. उसने कहा कि यह अजीब लगता है कि मैं कुत्ता बनना चाहता हूं. इसलिए मैं अपना असली चेहरा नहीं दिखा सकता. मेरे दोस्त और परिवार वाले सभी इस फैसले से हैरान थे लेकिन हमें एक इंसान कुत्ता बनना था और मुझे एक कुत्ता बनकर रहना था इसलिए मैं अपने फैसले से अडिग रहा.