logo-image

300 रुपये प्रति किलो बिकने वाला नींबू गिरा औंधे मुंह, सड़क पर पड़ा है अब लावारिस

Lemon On Road: गर्मियों में हाई कीमतों में रहने वाला नींबू जब सड़कों पर ढ़ेर के रूप में लावारिस नजर आया तो देखने वालों को मामला समझ नहीं आया. क्यों कि अच्छे दिखने वाले लगभग 1 क्विंटल नींबू का कोई मालिक नहीं था.

Updated on: 18 May 2022, 10:44 AM

highlights

  • 1 क्विंटल नींबू का कोई मालिक नहीं
  • सड़क पर पड़ा नींबू गरीब बच्चों ने बिना
  • कभी 300 रुपये प्रति किलोग्राम बिका नींबू

नई दिल्ली:

Lemon On Road: अपनी कीमतों को लेकर हाई तौबा मचाने के बाद आज नींबू सड़कों पर लावारिस पड़ा है. भीषण गर्मी का दौर अभी भी जारी है, वहीं अगले दो महीनों में भी बढ़ती गर्मी का कहर जारी रहने वाला है. गर्मियों में हाई कीमतों में रहने वाला नींबू जब सड़कों पर ढ़ेर के रूप में लावारिस नजर आया तो देखने वालों को मामला समझ नहीं आया. क्यों कि अच्छे दिखने वाले लगभग 1 क्विंटल नींबू का कोई मालिक नहीं था, ये सड़क पर लावारिस पड़े थे. 

ग्राहकों ने नींबू से मोड़ा मुंह
जाहिर है कुछ समय पहले नींबू 300 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से बिक रहा था. नींबू के दामों ने ऊंचाईयों को छूआ तो यह आम आदमी के बजट से ही बाहर हो गया. ऐसे में नींबू के ग्राहकों ने इसकी कीमत के कारण इसको खरीदना ही बंद कर दिया. कीमत बढ़ने का सीधा प्रभाव जब मांग पर पड़ने लगा तो इसका नुकसान दुकानदारों को झेलना पड़ा. अब जब नींबू की कीमतें आसमान से धड़ाम हुईं तो भी इसकी मांग ज्यों की त्यों बनी हुई है.

ये भी पढ़ेंः अंतरिक्ष से रात में टिमटिमाती है पृथ्वी, तस्वीरें कर देंगी कायल

दुकानदारों का फूटा गुस्सा
इसी कड़ी में नुकसान को झेल रहे दुकानदारों का गुस्सा आखिर फूट पड़ा. इसकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई जब नींबू सड़कों पर लावारिस नजर आया. दरअसल यह तस्वीर यूपी के जालौन से सामने आ रही है. जालोन की सब्जीमंडी में कोई खरीददार ना होने के चलते दुकानदारों ने 1 क्विंटल नींबू को सड़क पर बिखेर दिया. जैसे इसकी कीमत सड़क पर धूल- मिट्टी जितनी हो. बताया जा रहा है कि स्थानीय मांग लगभग खत्म होने के चलते एक दुकानदार ने गुस्से में इन्हें फेंक दिया.