logo-image
लोकसभा चुनाव

Vande Bharat की आड़ में छिप जाती हैं भारतीय रेलवे की असली सच्चाई, देखिए ये खतरनाक VIDEO

सोशल मीडिया पर कब क्या देखने को मिल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो लोगों को सोचने पर मजबूर कर देते हैं.

Updated on: 19 Apr 2024, 03:57 PM

नई दिल्ली:

जब वंदे भारत एक्सप्रेस और कई अन्य शानदार ट्रेनें ट्रैक से गुजरती हैं, तो ऐसा लगता है कि भारतीय रेलवे तेजी से विकास की कहानी लिख रहा है. लेकिन असल में सच्चाई कुछ और ही है. आज हम आपको एक ऐसी सच्चाई के बारे में बताएंगे जो वंदे भारत के आड़ में पीछे छिप जाती है और ऐसा लगता है कि भारतीय रेलवे पूरी तरह से बदल गई है. अब लोगों को ट्रेनों में आसानी से सीट मिल जाती हैं. अब लोग स्लीपर और जनरल कोच में आराम से सफर करते हैं.

ऊपर से तो ऐसा ही लगता है लेकिन जब जनरल कोच की तस्वीरें सामने आती हैं तो दिल दहल जाता है. ये देख की आज भी लोग टॉयलेट में सफर करने के लिए मजबूर है. हालांकि हम आपके साथ जो वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, वो जनरल कोच नहीं, स्पीलर कोच नहीं बल्कि एसी 3थर्ड क्लास की है. हां, आपने सही पढ़ा है. 

AC कोच की ऐसी हालत 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है. जिसमें दावा किया जा रहा है कि कैफियत एक्सप्रेस में गेट नहीं खुलने के कारण ट्रेन के गेट का शीशा बाहर से मारकर तोड़ दिया गया. वीडियो में आप देख सकते हैं कि ट्रेन के एसी कोच के अंदर कई यात्री नजर आ रहे हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि थर्ड एसी कोच पूरी तरह से पैक है. 

आप समझ सकते हैं कि जब एसी बोगी का ये हाल है तो स्लीपर और जनरल कोच का क्या हाल होगा? आपको बता दें कि वीडियो में दावा किया जा रहा है कि अंदर जिसकी सीट रिजर्व है उसे बैठने के लिए जगह नहीं मिल पाई है. वो स्टेशन पर ही रह गए.

ये भी पढ़ें- क्या हम आजादी के नाम पर कुछ भी कर सकते हैं...देखें ये वीडियो

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा?

इस वीडियो को एक्स यूजर ने शेयर किया है. वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. एक यूजर ने लिखा कि ये वाकई दिल दहला देने वाला वीडियो है. एक पूर्व यूजर ने लिखा कि ये भारतीय रेलवे का विकास है, जो सिर्फ आम लोगों के लिए है. इस देश में गरीब हमेशा गरीब ही रहेंगे और उनके साथ वैसा ही व्यवहार किया जाएगा.'