logo-image

Jhansi: पंखे से लटके मालिक के शव को उतारने का प्रयास करता रहा कुत्ता, असफल होने पर किया यह काम

Jhansi Viral News: किसी ने सही कहा कि जानवर इंसान से ज्यादा प्यार करता है, क्योंकि उसके प्यार में कोई लालच या स्वार्थ नहीं छिपा होता. यही नहीं घर में पला जानवर कभी-कभी तो समय आने पर अपनी जान देकर इंसान के अहसान की कीमत चुका देता है

Updated on: 09 May 2023, 12:47 PM

New Delhi:

Jhansi Viral News: किसी ने सही कहा कि जानवर इंसान से ज्यादा प्यार करता है, क्योंकि उसके प्यार में कोई लालच या स्वार्थ नहीं छिपा होता. यही नहीं घर में पला जानवर कभी-कभी तो समय आने पर अपनी जान देकर इंसान के अहसान की कीमत चुका देता है. कुछ ऐसा ही मामला हाल फिलहाल उत्तर प्रदेश के झांसी से सामने आया है. अपने आम में विचित्र इस मामले को जो भी देख या सुन रहा है, हैरान हो रहा है. दरअसल, झांसी में संघ लोक सेवा आयोग यानी यूपीएससी की तैयारी कर रहे 23 वर्षीय एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मालिक को फांसी लगाता देख उसके पालतू कुत्ते जो किया, उसको जानकर सबकी आंखें आंसू से भर आई.
 

दरअसल, मृतक अपने माता-पिता की इकलौती संतान थी. घटना के दिन उसके माता-पिता शहर से बाहर गए हुए थे. काफी देर तक बेटे का फोन न उठने पर पिता ने पड़ोसियों को खबर दी और बेटे के बारे में पूछा. पिता की कॉल पर जब पड़ोसियों ने उसके घर में झांका तो लड़के के शव की फंखे से लटकता पाया. पड़ोसियों ने पाया कि मालिक के शव को देखकर उसका कुत्ता काफी परेशान था. कुत्ते ने शव फंदे से खींचने का भी प्रयास किया, लेकिन सफलता न मिलती देख वह उसके नीचे ही बैठ गया. कुत्ता किसी भी पड़ोसी के घर के अंदर नहीं आने दे रहा था. हालांकि वह सबको पहचानता था. कुत्ते का ऐसा रूप देख पड़ोसियों को शक हुए, जिसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने भी जब घर में घुसने का प्रयास किया तो कुत्ते ने उन पर भी हमला कर दिया, जिससे एक दरोगा घायल हो गया.

MP Accident: खरगोन में पुल से गिरी बस, हादसे में 14 यात्रियों की मौत, 25 घायल

इस पर पुलिस ने नगर निगम की टीम बुलाकर किसी तरह कुत्ते के जाल में बंद कराया और बेहोशी का इंजेक्शन दिया. हालांकि बाद में कुत्ते की भी मौत हो गई. दरअसल, झांसी की पॉश कॉलोनी के नालंदा ओम गार्डन निवासी आनंद अग्निहोत्री का पुत्र संभव अग्निहोत्री आईएएस की तैयारी कर रहा था. आनंद रेलवे में डीआरएम ऑफिस झांसी में तैनात हैं. घटना के दिन वह अपनी बीमार पत्नी को डॉक्टर को दिखाने लेकर गए थे और घर में उनका बेटा संभव और कुत्ता एलेक्स अकेले थे.