logo-image

बंदरों के आतंक से निपटने के लिए ITBP के जवान बने भालू, फिर हुआ कुछ ऐसा, देखें Video

उत्तराखंड में बंदरों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. बंदर आए दिन घरों में घुसकर लोगों को तंग कर रहे हैं. बंदरों से निपटने के लिए आईटीबीपी ने अनोखा रास्ता इजाद किया है.

Updated on: 09 Mar 2020, 05:11 PM

:

उत्तराखंड में बंदरों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. बंदर (Monkey) आए दिन घरों में घुसकर लोगों को तंग कर रहे हैं. बंदरों से निपटने के लिए आईटीबीपी ने अनोखा रास्ता इजाद किया है. इस इजाद से बंदर दुम दबाकर भाग रहे हैं.

आईटीबीपी की 7वीं वाहिनी मिर्थी के जवानों ने बंदरों को खदेड़ने के लिए भालू का छद्म रुप बनाया है. दो जवान भालू का रूप बनाकर बंदर भगाने के लिए निकले. जैसे ही बंदरों ने भालू को देखा वो भागते दिखाई दिए. बंदरों का झुंड कुछ ही सेकंड्स में गायब हो गए.

इसे भी पढ़ें:कार्लो पलाम को हराकर अमित पंघल ने टोक्यो ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई

आईटीबीपी जवानों का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जवानों का यह आइडिया काम आया.

और पढ़ें:ममता बनर्जी समेत इन नेताओं ने जम्मू-कश्मीर के 3 पूर्व सीएम की रिहाई की मांग की

बता दें कि उत्तराखंड के कई इलाकों में बंदर लोगों को बहुत ही परेशान करते हैं. कभी उनपर हमला कर देते हैं तो कभी उनका सामान छिन कर भाग जाते हैं. जिसकी वजह से लोग बेहद ही परेशान है. हाल ही में अल्मोड़ा में कटखने बंदरों ने एक महिला पर हमला कर दिया था. बताया जा रहा है कि वहां पर आए दिन कटखने बंदर लोगों को काट लेता है. लोगों ने कटखने बंदरों से निजात दिलाने और रेबीज के इंजेक्शन फ्री में देने की मांग की है.