News Nation Logo

दिल्ली में महज हजार रुपए दीजिए, 10 मिनट में कर्फ्यू पास लीजिए

महज 10 मिनट में कर्फ्यू पास बन रहा है. सामान्य नियम-कायदों के तहत नहीं बल्कि एक हजार रुपए देकर.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 18 May 2021, 10:17:23 AM
Curfew Pass

कोरोना लॉकडाउन का उड़ रहा भद्दा मजाक. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • दिल्ली का एक वीडियो हो रहा है वायरल
  • इसमें हजार रुपए में बन रहा है कर्फ्यू पास
  • दिल्ली का एक और 'सच', कर रहा शर्मिंदा

नई दिल्ली:

देश में 'आपदा में अवसर' तलाश लेने वालों की कोई कमी नहीं है. अब दिल्ली को लेकर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जहां महज 10 मिनट में कर्फ्यू पास बन रहा है. सामान्य नियम-कायदों के तहत नहीं बल्कि एक हजार रुपए देकर. वीडियो में कर्फ्यू पास के लिए हजार रुपए देने वाला शख्स एसडीएम समेत दिल्ली सरकार की लानत-मलानत करते नजर आ रहा है. वीडियो में जो शख्स कर्फ्यू पास बनवाने का दावा कर रहा है, वह इसके लिए मांगी गई रकम को तर्कसंगत भी बताने की चेष्टा करता साफ देखा जा सकता है. इस वीडियो के लिहाज से देखें तो ऑक्सीजन, रेमडेसिविर की कालाबाजारी के लिए सुर्खियों में आई राजधानी के लिए यह 'सच' भी शर्मिंदा करने वाला है.

वायरल हो रहा है वीडियो
गौरतलब है कि दिल्ली में आंशिक लॉकडाउन लगाते वक्त कहा गया था कि जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों के लिए कर्फ्यू पास बनाए जा सकेंगे. इसके साथ ही उपचार के लिए जाने वाले मरीजों और उनके तीमारदारों को भी नहीं रोका जाएगा. यह अलग बात है कि हजार रुपए खर्च कर कोई भी कर्फ्यू पास बनवा सकता है. इस तरह का वीडियो दिल्ली में कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर घूम रहा है. भारतीय जनता पार्टी नेता परवेश साहिब सिंह ने इस वीडियो को लेकर ट्वीट किया है. हालांकि यह साफ नहीं सका है कि यह वीडियो दिल्ली के किस इलाके में बना है.

यह भी पढ़ेंः एंटी कोविड दवा 2-DG को लेकर उत्साह, इन राज्यों ने दिए खरीदने के निर्देश

हजार रुपए को तर्कसंगत बताने की चेष्टा
वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स हजार रुपए देकर कर्फ्यू पास बनवाने पहुंचा है. कर्फ्यू पास की सुविधा देने वाला शख्स सेनेटाइडर से नोट वायरस रोधी कर रखता है. साथ ही बताता है कि सामान्य तरीके से दिन भर लगे रहने के बावजूद कर्फ्यू पास नहीं बन सकता है, लेकिन इस सुविधा के तहत महज 10 मिनट में कर्फ्यू पास हाथ में होगा. वह यह भी बताता है कि कर्फ्यू पास बनाने वाले कांट्रेक्ट पर रखे जाते हैं. उन्हें इस काम के लिए इतना कम पैसा मिलता है कि वह इस तरह से पैसे बनाने को मजबूर हैं. वीडियो में दिखाए गए लोग कोरोना से होने वाली मौतों पर दुःख जताते भी नजर आते हैं. इस बीच कर्फ्यू पास लेने पहुंचा शख्स दिल्ली सरकार समेत एसडीएम को इसके लिए दोषी करार देता है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 May 2021, 10:17:23 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो