News Nation Logo

तूफान 'यास' ने दिखाया अपना रौद्र रूप, देखकर हिल जाएंगे आप, देखें VIDEO

च क्रवाती तूफान 'यास' बुधवार को ओडिशा तट से टकरा चुका है. बालासोर के दक्षिण में तूफान 130-140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गुजर रहा है. इतनी तेज हवा की रफ्तार है कि लगातार पेड़ उखड़ रहे हैं और सड़कों पर चल रहे वाहन भी अनियंत्रित हो गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 26 May 2021, 06:12:39 PM
yaas odisha live update

तूफान यास (Photo Credit: एएनआई ट्विटर)

highlights

  • देखिए तूफान यास की सबसे डरावनी तस्वीर
  • तूफान यास ने उड़ा दिए कई भारी-भरकम वृक्ष
  • तूफान को लेकर कई राज्यों में जारी है अलर्ट 

नयी दिल्ली:

चक्रवाती तूफान 'यास' बुधवार को ओडिशा तट से टकरा चुका है. बालासोर के दक्षिण में तूफान यास 130-140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तबाही मचाने के लिए बेताब है. इतनी तेज हवा की रफ्तार है कि लगातार पेड़ उखड़ रहे हैं और सड़कों पर चल रहे वाहन भी अनियंत्रित होकर इधर-उधर चले जा रहे हैं हालांकि अभी तक किसी भी प्रकार के बड़े नुकसान की खबर नहीं आई है लेकिन इस तूफान की रफ्तार को देखकर आप हिल जाएंगे. वहीं बंगाल की खाड़ी में यास तूफान ने अपना रौद्र रूप दिखाया है. ओडिशा से पश्चिम बंगाल होते हुए बिहार सहित कई राज्यों में इस तूफान को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़ेंःYaas Cyclone Live Updates : ओडिशा और बंगाल के बाद बिहार में यास का असर, बारिश शुरू

ओडिशा सरकार ने तूफान के खतरे को देखते हुए तटीय इलाकों में एनडीआरएफ की कई टीमें तैनात की हैं. मौसम विभाग ने बताया कि सुबह लगभग 9 बजे से तूफान की वजह से लैंडफॉल भी जारी है. समंदर में ऊंची-ऊंची लहरें लगातार उठ रही हैं जबकि तटीय रिहायशी इलाकों में भी तूफान की वजह से पानी भर गया है. खतरे वाली जगहों से लोगों को तूफान की गंभीरता को देखते हुए निकाला जा रहा है. 

यह भी पढ़ेंःचक्रवात 'यास' : पश्चिम बंगाल में 9 लाख लोग तटीय इलाकों से निकाले गए

आईपीएस ऑफीसर दीपांशु काबरा ने तूफान की भयावहता का एक वीडियो रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इस वीडियो में तूफान की तेजी को देखते ही आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को 163 लोगों ने रीट्वीट किया है जबकि 46 हजार लोग खबर लिखे जाने तक ये वीडियो देख चुके थे. इस वीडियो में यास तूफान की वजह से हवाएं इतनी तेज चल रही हैं कि पेड़ों की शाखाएं तो क्या पूरे के पूरे पेड़ ही उखड़ कर हवा में ऐसे लहराते जा रहे हैं जैसे तेज हवा में कागज के टुकड़े उड़ते हों

पश्चिम बंगाल में जैसे ही चक्रवात यास लैंडफॉल के करीब पहुंचा है, पूर्व मेदिनीपुर जिले के दीघा में समुद्र में हलचल बहुत तेज हो गई है. चक्रवात यास के लैंडफॉल से पहले ओडिशाल के भद्रक जिले में भारी बारिश के साथ तेज हवाएं चल रही हैं. कुछ ही समय में यास चक्रवात बालासोर-धामरा के पास पहुंचेगा, जिसकी रफ्तार 155-165 किलोमीटर प्रतिघंटा के आस-पास होने का आंकलन लगाया जा रहा है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 May 2021, 05:13:47 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो