News Nation Logo

जब हाथी अपने सूंड से चलाने लगा हैंडपंप.. देखकर हैरत में पड़ गए लोग

इस शानदार वीडियो को @ministry of jal shakti ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. साथ ही कैप्शन भी लिखा है कि एक हाथी भी पानी की बूंद-बूंद का मतलब समझता है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 04 Sep 2021, 04:06:04 PM
hathi

Elephant Handpump (Photo Credit: social media)

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो 
  • जल निगम के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया वीडियो
  •  जल शक्ति मंत्रालय ने की लोगों को जागरुक करने की कोशिश 

New delhi:

कई बार जानवरों के इतने शानदार वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो जाते हैं. जिन्हे देखकर इंसान को सीख लेने की जरुरत होती है. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें एक हाथी सरकारी हैंड पंप (Elephant Handpump) को चलाता नजर आ रहा है. साथ ही पानी चलाकर उसको वेस्ट नहीं कर रहा है..बल्कि सूंड से साथ-साथ पानी को पीता नजर आ रहा है. वीडियो पानी वेस्ट करने वालों के लिए सबक है. हालाकि वीडियो को भारतीय जल निगम मंत्रालय ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. ताकि लोग वीडियो देखकर जागरुक हो सकें. वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. साथ ही यूजर्स के कमेंट्स भी बहुत ही शानदार आ रहे हैं. 

ये भी पढ़ें :OMG:जब समुद्र में राइडिंग करती महिला की बोट व्हेल से टकराई.. जाने क्या हुआ

दरअसल, इस शानदार वीडियो को @ministry of jal shakti ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. साथ ही कैप्शन भी लिखा है कि एक हाथी भी पानी की बूंद-बूंद का मतलब समझता है. लोगों को इन जानवरों से सबक लेने की जरुरत है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि हाथी किसी गांव में है. साथ ही पानी पीने के लिए हैंड पंप चलाता दिख रहा है. हैंडपंप से निकलने वाले पानी को अपने सूंड से पीता दिख रहा है. जल शक्ति मंत्रालय ने इस वीडियो के माध्यम से लोगों को बड़ी सीख दी है. इंसानों को भी पानी की बचत ऐसे ही करनी चाहिए.. जैसे हाथी कर रहा है. वीडियो सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॅार्म पर शेयर किया जा चुका है. जिसे काफी पसंद किया जा रहा है. अभी तक वीडियो को हजारों बार देखा जा चुका है.

 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो जल निगम के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया वीडियो जल शक्ति मंत्रालय ने की लोगों को जागरुक करने की कोशिशइस तरह के वीडियो जल शक्ति मंत्रालय ने पहले भी शेयर किये हैं. इन सबका मतलब इंसान को पानी का महत्व समझाना है. क्योंकि सबसे ज्यादा पानी इंसान ही बर्बाद करता है. हाथी का वीडियो को देखकर एक यूजर ने लिखा है कि ये इंसान से ज्यादा समझदार दिख रहा है. एक ने लिखा है हाथी को पानी पीने के लिए समुद्र में जाने की आवश्यकता नहीं है. उसने अपना जुगाड़ खोज लिया है. खैर जो भी वीडियो से लोगों को सीख लेने की जरुरत है. जल शक्ति मंत्रालय की अपील को समझने की जरुरत है.

First Published : 04 Sep 2021, 04:03:18 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.