logo-image

Gamla Chor की गिरफ्तारी के बाद क्यों हो रही Elvish Yadav की चर्चा

हरियाणा के गुरुग्राम में बीते दिनों गमले जोरी की घटना ने पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींचा.

Updated on: 01 Mar 2023, 02:17 PM

highlights

  • पकड़ा गया G-20 का गमला चोर
  • हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • गमला चोर के साथ ट्रेंड कर रहा एल्विश यादव का नाम

New Delhi:

हरियाणा के गुरुग्राम में बीते दिनों गमले जोरी की घटना ने पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींचा. दरअसल ये गमला चोर एक लग्जरी गाड़ी में आया और कई गमले लेकर फरार हो गया था. हालांकि अब इस गमला चोर को गिरफ्तार कर लिया गया है. गमला चोर का नाम मनमोहन यादव बताया जा रहा है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इस गमला चोर की पहचान हुई और पुलिस ने आनन फानन में इस चोर को अरेस्ट कर लिया. लेकिन बात इस शख्स की गिरफ्तारी की नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे एल्विश यादव की हो रही है. दरअसल गमला चोर की गिरफ्तारी के साथ ही #Elvish Yadav खूब ट्रेंड कर रहा है. आइए जानते हैं आखिर क्यों ट्रेंड में हैं एल्विश यादव और क्या है पूरा मामला. 

क्या है पूरा मामला
दरअसल G-20 शिखर सम्मेलन के दौरान मेहमानों के स्वागत के लिए कुछ सजावट वाले पौधे लगाए गए थे. लेकिन आयोजन स्थल पर कुछ लोग एक लग्जरी कार से पहुंचते हैं और वहां रखे सजावटी फूलों से सजे गमले चुरा कर ले जाते हैं. चोरी का ये वीडियो पर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. क्योंकि चोरी का ये वीडियो सीसीटीवी में कैद हो गया था. जो बाद में लीक होकर सोशल मीडिया पर छा गया. इसको लेकर हरियाणा पुलिस से जीएमडीए ने शिकायत भी की. शिकायत के बाद पुलिस हरकत में आई और मनमोहन यादव नाम के गमला चोर को गिरफ्तार किया गया. फिलहाल मामले की जांच चल रही है. 

क्यों ट्रोल हुए एल्विश यादव?
दरअसल सोशल मीडिया पर गमला चोरी के वीडियो के साथ एक तस्वीर भी साझा की जा रही है. ये तस्वीर और किसी की नहीं बल्कि एल्विश यादव की है. बताया जा रहा है कि, जिस लग्जरी कार में ये गमले चोरी किए गए वो कार एल्विश यादव की है. इसकी पहचान गाड़ी की नंबर प्लेट से की जा रही है. एल्विश यादव ट्विटर पर भी #Elvish Yadav के साथ ट्रेंड कर रहे हैं. 


कौन है एल्विश यादव
एल्विश यादव एक युवा यूट्यूबर हैं. वो आए दिन यूट्यूब पर अपने वीडियो अपलोड करते रहते हैं. एल्विश की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि, उनके यूट्यूब अकाउंट पर कई मिलिनय फॉलोवर्स हैं. यही नहीं कई लोगों ने इस उनके यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब भी किया हुआ है. यूट्यूबर होने के साथ-साथ एल्विश एक एनजीओ भी चलाते हैं. 

यह भी पढ़ें - दूल्हे को हल्दी लगाते अचानक गिर पड़ा शख्स, Video में देखें खौफनाक मौत का मंजर

ट्रोल होने पर क्या बोले एल्विश यादव
गमला चोर के साथ अपना नाम आने के बाद एल्विश यादव ने भी अपनी सफाई दी है. उन्होंने कहा कि, वीडियो में जो गाड़ी बताई जा रही है वो मेरी नहीं है. उन्होंने लिखा- मैं लोगों से विनम्र निवेदन कर रहा हूं कि मेरे बारे में झूठ ना फैलाएं. इतना नहीं उन्होंने उन लोगों को कानूनी नोटिस भेजने की चेतावनी भी दी जो उनको लेकर गलत बातें कर रहे हैं.