News Nation Logo

अनूठी पहल : सूरत में बनाया गया 48 फीट लंबा रामसेतु केक, राम मंदिर के लिए दान किए 1,01,111

 राम मंदिर निर्माण निधि के लिए हर कदम राम के नाम संकल्प अभियान के तहत ब्रेड लाइनर बेकरीवाले की अजीबोगरीब पहल हुई सोशल मीडिया में वायरल 

News Nation Bureau | Edited By : Sanjeev Mathur | Updated on: 14 Feb 2021, 10:32:54 AM
EuJcgEYXIAQHgAW

48 फीट लंबा केक (Photo Credit: ANI)

highlights

  • हर कदम राम के नाम संकल्प अभियान के तहत की गई नई पहल
  • वीडियो भेजने वाले पहले 1084 व्यक्तियों को 400 ग्राम राम सेतु केक मुफ्त दिया जाएगा
  • ग्राहकों के बिल से 1,21,111 रुपये की धनराशि भी राम मंदिर निर्माण निधी को दान की गई है

सूरत:

जहां देशवासी अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के निर्माण में अपना योगदान दे रहे हैं, वहीं सूरत में भी एक  ल की गई है. गुजरात के सूरत शहर में एक केक और उसको बनाने वाली बेकरी खासी मशहूर हो गई है इस केक और बेकरी के मशहूर होने के वजह बना है. अयोध्‍या में बनने वाला राम मंदिर दरअसल सूरत के इस राम भक्‍त बेकरीवाले ने 48 फीट लंबा रामसेतु केक बनाया है. इस केक को रामसेतु केक नाम इसलिए दिया है क्‍योंकि इसका आकार प्रकार हूबहू रामसेतू जैसा है.  सूरत के ब्रेडलिनर बेकरी द्वारा की गई यह पहल दरअसल राम मंदिर निर्माण में सहयोग देने के लिए शुरू किए हर कदम राम के नाम संकल्प अभियान के तहत की गई है.

इस पहल में राम मंदिर के लिए 1,01,111 रुपये भी दान किए गए है. इस अभियान के तहत ब्रेड लाइनर के सभी कर्मचारियों ने राम मंदिर निर्माण निधि में अपना एक दिन का वेतन यानी 1,01,111 रुपये का योगदान दिया है. ब्रेडलिनर बेकरी द्वारा 11 से 16 फरवरी 2021 तक इस अनूठी पहल को चलाया जाएगा. हर कदम राम के नाम संकल्प अभियान के माध्यम से जो भी धनराशि मिलेगी उसे राम मंदिर निर्माण के लिए दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 14: राखी सावंत को 14 लाख कम करने से मिला सुनहरा मौका, फिनाले में एंट्री

रामसेतु से संकल्प सेतु 
 खास बात यह है कि इस अभियान के तहत सूरत में रामसेतु से संकल्प सेतु की थीम पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. जिसमें राम सेतु के प्रतीक के रूप में 48 फीट लंबा केक बनाया गया है और यह केक 16 फरवरी तक संकल्प के साथ वीडियो बनाने वाले किसी भी व्यक्ति को मुफ्त दिया जाएगा.  

ब्रेडलिनर के निदेशक नितिनभाई पटेल ने कहा कि  राम देश की आस्था, प्रेम, वीरता, धर्म है. अब राम के जन्मस्थान पर एक भव्य राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है.मंदिर निर्माण को देखते हुए ही हर कदम राम के नाम संकल्प अभियान का शुभारंभ किया गया है. इस अभियान के तहत ब्रेड लाइनर के सभी कर्मचारी राम मंदिर निर्माण निधि में एक दिन का वेतन यानी 1,01,111 रुपये का योगदान करेंगे.. इसके साथ ही 12 फरवरी से खरीदारी करने वाले ग्राहकों के बिल से 1,21,111 रुपये की धनराशि भी राम मंदिर निर्माण निधी को दान की गई है

यह भी पढ़ें: अब आपको गूगल मैप्स/अर्थ की जरूरत नहीं है स्‍वदेशी कंपनी मैपमाईइंडिया करेगी मुकाबला

केक की खासियत

इस केक की खासियत यह है कि रामसेतु 48 किमी का था इसलिए इस केक को भी 48 फीट लंबा बनाया गया है. इस केक पर भगवान श्री राम के 16 गुणों को लिखा गया है और लोगों से अपील की गई कि वे अपने जीवन में इन 16 गुणों में से एक को अपनाएं, इसके साथ ही 12 फरवरी से खरीदारी करने वाले ग्राहकों के बिल से 1,21,111 रुपये की धनराशि भी राम मंदिर निर्माण निधी को दान की गई है. 


पहले वीडियो भेजो और पाओ 400 ग्राम राम सेतु केक मुफ्त
16 फरवरी तक वीडियो भेजने वाले पहले 1084 व्यक्तियों को 400 ग्राम राम सेतु केक मुफ्त दिया जाएगा.. इस खास मौके पर अभियान में सक्रिय राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारियों के अलावा अन्य सामाजिक कार्यकर्ताओं ने 48 दीपक प्रज्ज्वलित किए. कार्यक्रम के दौरान हनुमान चालीसा और राम चोपाई का पाठ किया गया. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Feb 2021, 10:02:32 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो