logo-image

अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन से लड़की ने लगाई छलांग, वीडियो में देखें CISF जवानों ने ऐसे बचाई जान

सीआईएसएफ के जवान और लोग समझाते रहे लेकिन वह नहीं मानी और उसने दीवार से छलांग लगा ली. गनीमत ये रही कि सीआईएसएफ ने सूझबूझ का परिचय दिया औऱ लड़की की जान बचा ली.

Updated on: 14 Apr 2022, 06:03 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन पर गुरुवार सुबह उस वक्त अफरातफरी मच गई जब एक लड़की ने मेट्रो स्टेशन की छत पर चढ़कर छलांग लगा ली. घटना सुबह साढ़े सात बजे की है. लेकिन सीआईएसएफ (CISF) जवानों के त्वरित और विवेकपूर्ण निर्णय ने अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन से कूदने वाली लड़की की जान बचा ली. छलांग लगाने से पहले लड़की को काफी देर तक वहां तैनात सीआईएसएफ के जवान और लोग समझाते रहे लेकिन वह नहीं मानी और उसने दीवार से छलांग लगा ली. गनीमत ये रही कि सीआईएसएफ ने सूझबूझ का परिचय दिया औऱ लड़की की जान बचा ली.

आत्महत्या करने जा रही एक लड़की की जान बचाने के लिए सीआईएसएफ कर्मियों की हर तरफ प्रशंसा हो रही है. लड़की का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर जवानों के लिए हर तरफ से बधाई का ताता लगा है. दरअसल, अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन पर सीआईएसएफ की क्विक रिएक्शन टीम के जवानों ने देखा कि एक लड़की मेट्रो स्टेशन की छत पर चढ़ी हुई है और वहां से छलांग लगाने जा रही है. 

यह भी पढ़ें: क्या नए निजाम में पाक आर्मी चीफ होगा सेवा विस्तार या होंगे रिटायर्ड? जानें यहां

जब सुबह साढ़े सात बजे के करीब मेट्रो की छत की साइड वाली दीवार पर लड़की को खड़ी हुए देखा तो हर कोई हैरान रह गया. वहां मौजूद लोगों और सीआईएसएफ जवानों ने लड़की को काफी समझाया और मनाने की कोशिश की लेकिन वह अपनी जिद पर अड़ी रही. काफी देर तक सीआईएसएफ जवानों ने लड़की को बातों में उलझाए रखा और दूसरी तरफ नीचे जमीन पर जवान एक चादर लेकर पहुंच गए तांकि लड़की छलाग लगाए तो वह चादर में कैच कर जान बचा लें. देखते-देखते लड़की ने अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन की छत से छलांग लगा दी, लेकिन सीआईएसएफ के जवानों द्वारा फैलाई गयी चादर में आकर गिरी.