logo-image

गिफ्ट हुई स्कूटी की नंबर प्लेट ने किया परेशान, लड़की के लिए चलाना मुश्किल

स्कूटी की नंबर प्लेट पर अक्षर और संख्या के संयोजन से एक अजीब अक्षर बनता है, इस कारण लड़की को शर्मिंदगी महसूस करनी पड़ रही है

Updated on: 30 Nov 2021, 10:09 AM

highlights

  • मानसी फैशन डिजाइन की छात्र हैं
  • भीड़ से बचने के लिए स्कूटी खरीदने की अपील की
  • स्कूटी को आरटीओ की ओर से जो नंबर मिला, उससे परेशान है यु​वती

नई दिल्ली:

किसी वाहन की नंबर प्लेट, उसकी असली पहचान के रूप में देखा जाता है. मगर एक मामले में लड़की को इस नंबर प्लेट से शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है. हालात ये हैं कि अब वह स्कूटी चलाना ही नहीं चाहती है. यह घटना दिल्ली की है, जहां मानसी (काल्पनिक) स्कूटी होते हुए भी इसे बाहर नहीं निकलना चाहती, क्योंकि उसकी स्कूटी की नंबर प्लेट पर अक्षर और संख्या के संयोजन से एक अजीब अक्षर बनता है, जिसे अधिकतर लोग बोलने में संकोच करते हैं.

दरअसल, मानसी फैशन डिजाइन की छात्र हैं, वह जनकपुरी से नोएडा का सफर दिल्ली मेट्रो से करती है. इस दौरान सफर में लगने वाले लंबे समय और भीड़ से बचने के लिए उनसे अपने पापा से स्कूटी खरीदने की अपील की. उसके पिता ने करीब एक साल बाद उसकी मांग को मान लिया और बीती दिवाली पर मानसी को स्कूटी गिफ्ट कर दी. मगर गाड़ी का नंबर देखने के बाद परिवार के साथ लड़की को शर्मिंदगी  झेलनी पड़ रही है.

ये भी पढ़ें: क्यों देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की हो रही मांग? विवाद की वजह 

दरअसल मानसी की स्कूटी को आरटीओ की ओर से जो नंबर मिला, उसके बीच के अंको में SEX अल्फाबेट्स थे. स्कूटी का रजिस्ट्रेशन नंबर DL 3 SEX**** है. अब इस कारण उसे आते-जाते लोगों ने तंज कसना शुरू कर दिया. लोगों ने उसका मजाक उड़ाना शुरू कर दिया.

मीडिया से बातचीत में मानसी ने बताया कि स्कूटी के नंबर देखने के बाद पड़ोस की आंटियां उसे बेशरम बुलाने लगीं. इस कारण हर कोई उन्हें परेशान करने लगा. केवल मानसी ही नहीं उसके पिता को भी शर्मिंदगी झेलनी पड़ रही है. हालांकि, पिता ने गाड़ी विक्रेता से नंबर बदलने को कहा है. मगर कोई अब तक ऐसा नहीं हो सका. उन्हें कहा गया कि यह नंबर ऑनलाइन ही मिलते हैं और इसे नहीं बदला जा सकता.