logo-image

कुत्ते का काम देख मालिक हुआ फैन, फिर कर दिया ऐसा काम

सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक कुत्ता सभी का दिल जीत लेता है. वीडियो को देख आप कहेंगे कि वाकई यह कुत्ता शानदार काम कर रहा है.

Updated on: 14 Jul 2023, 04:43 PM

नई दिल्ली:

पालतू जानवरों में कुत्तों को सबसे अधिक पारिवारिक और सामाजिक जानवर माना जाता है. कुत्ते जल्दी ही फैमलियर बन जाते हैं, उनकी वफादारी इतनी होती है कि वे अपनी पूरी जिंदगी अपने मालिक के साथ बिता सकते हैं. इतना ही नहीं कई बार वे घर और बाहर के कामों में भी मदद करते हैं. उदाहरण के तौर पर इस वीडियो को देखिए, जो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, वीडियो एक कुत्ते से जुड़ा है, जो अपने मालिक का काम पल भर में कर देता है. ये वीडियो वाकई दिल छू लेने वाला है.

इस खबर को भी पढ़ें- लड़की ने मेट्रो में किया जबरदस्त डांस, देख लोग बोले- 'अब अच्छा सफर होता है'

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ViralHog (@viralhog)

कुत्ता कर देता है यह बड़ा काम
ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक कुत्ता नजर आ रहा है. कुत्ते का मालिक अपने शब्दों में कुत्ते से कुछ कहता है. वीडियो में आप देखेंगे कि जैसे ही कुत्ते का मालिक कहता है कुत्ता भागने लगता है. कुछ देर तक वीडियो देखने के बाद समझ आता है कि कुत्ता भेड़ को बाड़े में लाने गया है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है. कुत्ता दौड़कर सारी भेड़ें ले आता है. यह देखकर कुत्ते के मालिक को कुत्ते पर गर्व होता है.

कुत्ते हिंसक नहीं होते हैं
इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम पेज द्वारा पोस्ट किया गया है. वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं, जो अपने आप में चौंकाने वाली हैं. एक यूजर ने लिखा कि ये वो प्यार है जो कुत्ते ने अपने मालिक के लिए दिखाया है. एक यूजर ने लिखा कि ये वाकई दिल छू लेने वाला वीडियो है. एक यूजर ने लिखा कि हमारा कुत्ता भी ऐसा ही है, जो मेरे काम में मदद करता है. वह हमेशा मेरा ख्याल रखता है और मैं उसका. एक अन्य यूजर ने लिखा कि कुत्ते हिंसक नहीं होते, उन्हें बनाया जाता है. इस कुत्ते को देख लीजिए, यह सबकी दिल जीत लेगा.