logo-image

इस कुत्ते ने इंटरनेट की जनता को किया हैरान, देख सभी ने बजाई तालियां

सोशल मीडिया पर आए दिन हजारों वीडियो वायरल होते रहते हैं. कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद तो दिन ही बन जाता है. इस वीडियो में एक कुत्ते को देख आपको कुत्तों से प्यार हो जाएगा.

Updated on: 30 Jul 2023, 08:55 PM

नई दिल्ली:

अगर जानवरों में सबसे अच्छे जानवर की बात होगी तो कुत्ते का नाम सबसे पहले आएगा. कुत्ते ही एक ऐसे जानवर हैं जो इंसानों को बेहतर ढंग से समझ सकते हैं. उनकी वफादारी जग जाहिर है. ये अपनी वफ़ादारी का बदला चुकाने में कभी पीछे नहीं हटते. आज हम आपके साथ एक वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, जो अपने आप में दिल को छू लेने वाला है. एक कुत्ता कूड़ा बीनने वाले की कैसे मदद करता है, ये सीन वाकई काबिले तारीफ हैं.

इस खबर को भी पढ़ें- जब एक लड़की सचिन के प्यार में हो गई पागल, फिर दोस्त ने खोल दी आंखें- 'सचिन क्या है सचिन में, लपू सा...'

कुत्ता महिला की मदद करता है
अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में कूड़ा बीनने वाली एक महिला को फेंके हुए सामान का एक बड़ा बैग ले जाते हुए दिखाया गया है. उनके पीछे उनका पालतू कुत्ता नजर आ रहा है और वह भी वैसा ही बैग खींच रही हैं. वीडियो को देखकर हम समझ सकते हैं कि कुत्ता महिला को उसका बोझ उठाने में साफ मदद कर रहा है. दिलचस्प बात यह है कि कुत्ता अपने मालिक की मदद करने के लिए बिना किसी झिझक के भारी बैग उठा रहा है. जब से यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आया, तब से इस वीडियो को दर्शकों से काफी प्रशंसा मिली.

हमेशा एहसान वापस करते हैं
इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है. वीडियो पर लोगों के रिएक्शन सामने आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि मैं हमेशा सोचता हूं कि कुत्ते इंसानों के सबसे अच्छे दोस्त हैं. एक यूजर ने लिखा कि कुत्ते हमारे सबसे अच्छे दोस्त हैं. हमेशा एहसान वापस करते हैं. एक यूजर ने लिखा कि इस दुनिया में कुत्तों से बेहतर इंसान को कोई समझने वाले जानवर नहीं है. एक कुत्ते हैं जो इंसानों को बेहतर समझ सकते हैं और दुख दर्द में साथ रहते हैं. एक यूजर ने लिखा कि इसलिए हमारे पास 5 कुत्ते हैं.