logo-image

शादी में नहीं आए थे दोस्त.. लगा दिया 17 हजार का जुर्माना

घटना अमेरिका के शिकागो की है. 'न्यूयॉर्क पोस्ट' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक कपल ने अपनी शादी में परिवार के कुछ लोगों और कुछ दोस्तों को बुलाया हुआ था

Updated on: 30 Aug 2021, 11:02 PM

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही कहानी 
  • कार्ड भेजने के बाद भी नहीं पहुंचे शादी में दोस्त 
  • कपल ने लगा दिया प्रति दोस्त पर 17 हजार रुपए का जुर्माना 

New delhi:

जो लोग कार्ड मिलने के बाद भी शादी में नहीं पहुंचते ये खबर उन्हे जरुर पढ़नी चाहिए. जी हां अमेरिका के शिकागो से बड़ा ही अनोखा मामला सामने आया है. वहां एक कपल ने अपने उन सभी दोस्तों पर जुर्माना लगा दिया जो दोस्त कार्ड लेने के बाद भी शादी में नहीं पहुंचे थे. .यही नहीं जुर्माने की धनराशि भी 17 हजार रुपए प्रति दोस्त रखी है. इतना ही नहीं दोनों ने इनवॉयस की फोटो भी अपने सोशल मीडिया पर शेयर की है. सोशल मीडिया पर कहानी जमकर वायरल हो रही है. जिस पर रिएक्शन्स भी फनी और मजेदार आर रहे हैं. खैर जो भी हो अब वो दोस्त कार्ड लेने के बाद कोई शादी मिस नहीं करेंगे. साथ ही अपने दोस्तों को भी शादी मिस न करने की सलाह देंगे. 

ये भी पढ़ें :Sumit Antil बना देश का हीरो.. सोशल मीडिया पर बधाइयों का दौर

दरअसस, घटना अमेरिका के शिकागो की है. 'न्यूयॉर्क पोस्ट' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक कपल ने अपनी शादी में परिवार के कुछ लोगों और कुछ दोस्तों को बुलाया हुआ था. शादी के दिन परिवार के सभी लोग तो पहुंच गए लेकिन उसके कुछ दोस्त नहीं आ सके. दोस्तों के शादी में न पहुंचने पर कपल नाराज हो गया. साथ ही उन दोस्तों को सबक सिखाने की योजना बनाई. कपल का नाम डग सिमंस और डेड्रा है. दोनों ने शादी में ना आने के कारण उन दोस्तों पर जुर्माना ठोक दिया. रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों ने बकायदा उन लोगों को इनवॉयस भेजें हैं. जिन्होंने बिना बताए उनकी शादी अटेंड नहीं की. दोनों ने उन मेहमानों को 240 डॉलर ( करीब 17,639 रुपये) का इनवॉयस भेजा. उन्होंने बताया कि यह जुर्माना इसलिए लगाया गया क्योंकि प्रति व्यक्ति के हिसाब से इतना खर्चा रखा गया था.


इनवॉयस में बाकायदा कपल ने लिखा है कि एक सीट का खर्चा लगभग 17 हजार के आस-पास हुआ है. क्योंकि कंफर्म सीट में आप शामिल थे. साथ ही जुर्माने की धनराशि जल्दी से जल्दी भेजने के लिये कहा गया है. सोशल मीडिया पर अजब-गजब किस्सा पढकर एक यूजर ने लिखा है कपल को सैल्यूट है. ये सबक है उन लोगों के लिए जो इंविटेसन को हल्के में लेकर शादी अटेंड नहीं करते. साथ ही अपने दूसरे कामों में बिजी हो जाते हैं. एक यूजर ने लिखा है. इंडिया में तो कोई पैसा नहीं देगा. कितना ही नोटिस भेज लो.