logo-image
लोकसभा चुनाव

सिलेंडर से एलपीजी गैस की जगह निकलने लगे सिक्के, सामने आया हैरान करने वाला वीडियो

सोशल मीडिया पर आए दिन हजारों वीडियो वायरल होते रहते हैं. कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद हैरानी होती है.

Updated on: 06 Nov 2023, 07:19 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया की दुनिया में कब क्या देखने को मिल जाए कुछ पता नहीं होता है. कई बार ऐसे सामने वीडियो आते हैं, जो अपने आप में हैरान करने वाले होते हैं. हम आपके साथ एक ऐसा ही वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आप अपने आंखों पर यकीन ही नहीं होगा. अगर हम आपसे कहे कि एक सिलेंडर में एलीपीजी गैस निकलने के बजाए पैसा निकलना लगा तो क्या आप यकीन करेंगे? वाकई में इस पर विश्वास नहीं किया जा सकता है. लेकिन इस वीडियो ने लोगों को सोचने पर मजबूर किया है. दरअसल, एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक सिलेंडर में गैस नहीं बल्कि सिक्के निकल रहे हैं, जो अपने आप में हैरान करने वाला है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

सिलेंडर में पैसा ही पैसा

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक सिलेंडर को गैस कटर से काटा जा रहा है. गैस कटर से काटते वक्त लोग यह देखकर हैरान हो जाते हैं कि वे क्या करने जा रहे हैं, लेकिन जब सिलेंडर काटा जा रहा होता है तो सभी यह देखकर दंग रह जाते हैं कि सिलेंडर में क्या है? वीडियो में देखा जा सकता है कि पूरे सिलेंडर में गैस नहीं बल्कि 10 रुपये के सिक्के नजर आ रहे हैं. इसमें सबसे आश्चर्य की बात यह है कि सिक्के ऊपर तक भरे हुए हैं. जब सिलेंडर को घुमाया जाता है तो सिक्कों का ढेर लग जाता है.

ये भी पढ़ें- जब एक युवक ने अमेरिका के ट्रेन को बना दिया Mumbai local Train, देख लोगों ने कहा- अरे भाई ये कैसे हुआ?

आखिर इसमें कितने पैसे होंगे? 

इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है. वीडियो पर लोगों के रिएक्शन सामने आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि इनकम टैक्स वाले को फोन कर देते हैं. एक यूजर ने लिखा कि मुझे लगता है कि इसमें 3 लाख रुपये होंगे. यूजर ने पूरा गणित समझाया है. एरिया के हिसाब से 3 लाख होंगे क्योंकि एक 10 रुपये के सिक्के का वॉल्यूम लगभाग 1 सेमी³ होता है और सिलेंडर के अंडर का वॉल्यूम लगभाग 30000 सेमी³ से ज्यादा होता है.

एक यूजर ने लिखा कि इसलिए मार्केट में दस के सिक्के दिखाई नहीं दे रहे हैं, अच्छा तो यहां पर है. एक अन्य यूजर ने लिखा कि चलो अब आईफोन खरीद लेते हैं. एक यूजर ने लिखा कि पेसेंस के जरिए इतने पैसे कौन बचा रहा था और सिलेंडर में कौन भर रहा था? इसे भरने में कितना समय लगा होगा? वीडियो पर कई लोगों ने पूछा कि वाह भाई मुझे भी कुछ दो. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by tushar ghongade (@tusharghongade1234)