logo-image

आर्मी के जवान ने दिखाई इंसानियत.. लोग कर रहे सैल्यूट

IAS अधिकारी अवनीश शरण ने इस वीडियो को शेयर किया है. वीडियो का कैप्शन देते हुए उन्होने लिखा है कि आर्मी के इस जवान को मै सैल्यूट करता हूं

Updated on: 20 Aug 2021, 11:33 AM

highlights

  • वीडियो में बेघर महिला को साहरा देते दिख रहा सैनिक
  •  महिला को अपमानित करने वाले व्यापारी को भी सिखाया सबक
  •  सोशल मीडिया पर यूजर्स जमकर कर रहे तारीफ 

New delhi:

आर्मी (INDIAN ARMY) के जवान केवल बॅार्डर पर ही देश की रक्षा नहीं करते. बल्कि कहीं भी उनके सामने कुछ गलत हो रहा हो तो उसका विरोध करने में भी पीछे नहीं हटते. इसलिए ही आर्मी के जवान को देखते ही मन में सम्मान का भाव आ जाता है. इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसे ही देशभक्त आर्मी के जवान का वीडियो वायरल हो रहा है. जिसे देखकर लोग सैल्यूट कर रहे हैं. वीडियो के अनुसार सेना का जवान बेघर महिला को साहरा देता दिख रहा है. साथ ही उसका अपमान करने वाले व्यापारी के साथ भी सख्ती से पेश आ रहा है. सोशल मीडिया पर 2 मिनट की इस वीडिया क्लिप को जमकर पसंद किया जा रहा है. लोग जवान की तारीफ में काफी कुछ रिएक्शन भी दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें:नासा की पोस्ट देख हैरत में पड़ गए लोग.. कहने लगे अब क्या होगा

दरअसल, IAS अधिकारी अवनीश शरण ने इस वीडियो को शेयर किया है. वीडियो का कैप्शन देते हुए उन्होने लिखा है कि आर्मी के इस जवान को मै सैल्यूट करता हूं. 2 मिनट की वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि एक महिला मार्केट में एक दुकान के बाहर सो रही है. दुकान का मालिक आकर पहले तो उसे लात मारता है. इसके बाद भी जब महिला नहीं उठती है तो उसके मुंह पर बोतल से पानी डालता है. पानी डालने पर महिला उठ जाती है और दुकानदार के पैरों में पड़ जाती है. इसके बावजूद भी दुकानदार अपनी शॅाप खोलने के लिए महिला को भगाने की कोशिश करता है. इतने में ही अचानक पत्नी के साथ आ रहे सेना के जवान की नजर महिला पर पड़ती है. सबसे पहले तो जवान ने दुकानदार को  धमकाते हुए उसे ऐसा करने से मना किया. इसके बाद बेघर महिला को साहरा देते हुए खड़ा किया और कपड़े व चप्पल दिलाई.

वीडियो को आईएएस अधिकारी ने 19 अगस्त को शेयर किया था. जिसे सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. क्लिप को अब तक 50 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 10 हजार लाइक्स मिल चुके हैं. यूजर्स अपने-अपने अंदाज में सेना के जवान का शुक्रिया कर रहे हैं. कोई लिख रहा है कि इन जैसे बंदे की वजह से ही इंसानियत आज भी जिंदा है. साथ ही वंदे मातरम व जय हिंद के सबसे ज्यादा रिएक्शन आ रहे हैं. खैर जो भी हो बंदे ने काम तो शानदार किया ही है.