logo-image

नासा की पोस्ट देख हैरत में पड़ गए लोग.. कहने लगे अब क्या होगा

नासा की नई पोस्ट नए (इन्फ्रारेड) लेंस के माध्यम से ब्रह्मांड (Universe) को देखने की अनुमति देता है.

Updated on: 20 Aug 2021, 10:41 AM

highlights

  • NASA ने शेयर किया ब्रह्मांड का अद्भुत नज़ारा
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा पोस्ट
  • लोग अपने अंदाज में दे रहे शुभकामनाएं 

New delhi:

नासा(NASA) कुछ करे और उसकी गूंज संपूर्ण ब्रह्मांड में न हो. ऐसा होना मुश्किल है. नासा के वैज्ञानिक हर दिन कुछ न कुछ नया प्रयोग करते ही रहते हैं. जिससे देश व वहां के नागरिकों का भला हो. अब जो नासा ने कारनामा किया है. उसे देखकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. NASA का यह अद्भुत कारनामा सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. लोग अपने-अपने अंदाज में नासा का शुक्रिया भी अदा कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर इस क्लिप को लगभग 60 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. साथ ही रिएक्शन भी हजारों की संख्या में है. खैर जो भी हो NASA ने जो ब्रह्मांड का अद्भुत नज़ारा शेयर किया है. उसकी तारीफ किए बिना आप भी नहीं रह सकते.

ये भी पढ़ें:सोशल मीडिया पर छाई फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाली महिला, जानें पूरी कहानी Video की जुबानी

 ब्रह्मांड को देखने की अनुमति
नासा की नई पोस्ट नए (इन्फ्रारेड) लेंस के माध्यम से ब्रह्मांड (Universe) को देखने की अनुमति देता है. पोस्ट के माध्यम से नासा ने लोगों तक जानकारी पहुंचने की कोशिश की है. पोस्ट को देखकर आप भी नासा की तारीफ करते हुए नहीं थकेंगे. इस अद्भुत नजारे को देखने बाद भी आप बोर नहीं होंगे. बल्कि उसे बार-बार देखना पसंद करेंगे. नासा ने पोस्ट के एक कैप्शन भी शेयर किया है. जिसमें लिखा है कि दृश्य प्रकाश के माध्यम से आकाशीय पिंडों को देखते समय प्रकाश जिसे मानव आंख देख सकती है. धूल के घने बादल छायादार दिखाई दे सकते हैं. इस नेबुला की आश्चर्यजनक, अलौकिक इच्छाओं को पकड़ने के लिए, हबल स्पेस टेलीस्कॉप इन्फ्रारेड लाइट में बदल जाता है.

अंतरिक्ष एजेंसी ने कहा है कि हॉर्सहेड नेबुला रात के आकाश में सबसे ज्यादा प्रभावशाली नीहारिकाओं में से एक है. यह वैज्ञानिक दृश्य निहारिका के एक अवरक्त दृश्य के माध्यम से एक उड़ान का अनुकरण करता है. नासा की पोस्ट देखकर भूगोल(GEOGRAPY) व अंतरिक्ष के जानकार तरह- तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है अरे वाह ये वास्तव में अद्भुत है. साथ ही अन्य लोगों ने नासा को शुभकामनाएं देते हुए उनका शुक्रिया किया है.