logo-image

बच्चे की रोने की चेतावनी के साथ पड़ोसियों का लेटर हुआ वायरल

अमेरिका से एक ऐसा किस्सा सामने आया है जिसे जानकर आप भी कहेंगे कि पड़ोसी हों तो ऐसे

Updated on: 19 Dec 2020, 05:14 PM

वॉशिंगटन डी सी:

अमूमन लोग अपने पड़ोसियों की किसी न किसी बात की वजह से परेशान ही रहते हैं. कम ही लोग होंगे जिन्हें अच्छे पड़ोसी मिले होंगे. लेकिन अमेरिका से एक ऐसा किस्सा सामने आया है जिसे जानकर आप भी कहेंगे कि पड़ोसी हों तो ऐसे. बहुत से लोगों को दिक्कत होती है कि उनके पड़ोसी बहुत शोर मचाते हैं लेकिन अमेरिका में एक कपल ने अपने पड़ोसियों से बच्चे के रोने पर जो दिक्कतें पड़ोसियों को हो सकती हैं उसे लेकर पहले ही एक लेटर भेजकर माफी मांग ली. मैथ्यू और केली नाम ने पत्र में लिखा कि "कई रातों की नींद खराब होने के बाद, 4 महीने सब झेलने के लिए शुक्रिया", उन्होंने अपने पड़ोसियों को ये भी बताया कि वह बच्चे को 'रो-इट-आउट' के जरिए पाल रहे हैं. ताकि परेशानी थोड़ी कम हो सके. आपको बता दें कि इस विधि के जरिए बच्चा खुद सीखता है कि उसे कब सोना है. 

Letter

पड़ोसी कपल ने लिखा, ''असुविधा के लिए मुझे खेद है, यह लंबे समय तक नहीं चलेगी' उन्होंने आगे लिखा कि अगर यह तरीका काम नहीं आया तो वह काम से ब्रेक ले लेंगे. साथ ही यह भी लिखा कि अगर वह बच्चे के रोने की आवाज सुनकर थक गए हैं तो उसके लिए माफी. उन्होंने पड़ोसियों से रिश्ते सुधारने की भी कोशिश की. उन्होंने पड़ोसियों को पार्टी के लिए अपने घर पर आमंत्रित किया.

यह भी पढ़ें- 'रसोड़े में कौन था?' के बाद शेहनाज का 'टॉमी' हो रहा है वायरल

ट्विटर पर इस लेटर की तस्वीर वायरल हो गई. उनके एक पड़ोसी ने लिखा कि मैं उन्हें कुछ कुकीज़ बनाकर देने वाला हूं, जिससे बच्चे के जागने से होने वाली उनकी थकान को थोड़ी कम हो सके.