logo-image

आखिर क्या है इस छोटी सी पेंटिंग में..जो 15 लाख है कीमत

पेंटिंग बनाना एक ऐसा टैलेंट है.. जिसे पारखी ही परख सकता है. ऐसी ही अद्भुत पेंटिंग की चर्चा इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. पेटिंग का आकार इतना छोटा है कि देखकर आपके भी होश उड़ जाएंगे.

Updated on: 10 Oct 2021, 03:53 PM

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही पेंटिंग की चर्चा 
  • पेंटिंग इतनी छोटी है कि देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान 
  • England के पेंटर डेविड ने बनाई है पेंटिंग 

नई दिल्ली :

पेंटिंग बनाना एक ऐसा टैलेंट है.. जिसे पारखी ही परख सकता है. ऐसी ही अद्भुत पेंटिंग की चर्चा इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. पेटिंग का आकार इतना छोटा है कि देखकर आपके भी होश उड़ जाएंगे. हैरत करने वाली बात ये है कि इस छोटी सी पेंटिंग की कीमत 15 लाख रूपए है.. ये माइंड ब्लोइंग पेंटिंग देखकर आपका भी दिमाग चकरा जाएगा. पेटिंग को सोशल मीडिया पर हजारों लोगों ने लाइक किया है. साथ ही कमेंट्स की संख्या भी हजारों में है. खैर जो भी हो पेंटिंग देखने के बाद ही आप भी उसकी परख कर पाएंगे कि आखिर क्या है इस छोटी सी पेंटिंग में. जो कीमत है लाखों में. पेंटिंग में एक खास बात और है कि यह नंगी आंखों से नहीं देखी जा सकती..

यह भी पढें :पाकिस्तान की 'Pawari Girl' दानानीर का एक और वीडियो हुआ वायरल, सोशल मीडिया पर मचाई धूम 

 मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस पेंटिंग को मिनी पेंटिंग्स कहा जा रहा है. इसे इंग्लैंड (England) के पेंटर डेविड ने बनाई है. डेविड की बनाई पेंटिंग पूरी दुनिया में मशहूर हो रही है. डेविड ने अबतक ऐसी 6 मिनी पेंटिंग्स बनाई है, जो बेहद अलग और सबसे यूनिक है. डेविड ने 6 मिनी पेंटिंग्स बनाई है. इन 6 पेंटिंग्स की की कीमत 93 लाख रुपये है, मतलब एक पेंटिंग की कीमत 15 लाख रुपये हैं. ये पेंटिंग भले ही बहुत छोटी है, मगर है बेहद कमाल की. लोगों को ये पेंटिंग बेहद पसंद आ रही है. 

 पेंटिंग की तारीफ करते हुए एक यूजर ने लिखा है वास्तव में पेंटिंग माइंड ब्लोइंग है. वहीं दूसरे ने लिखा है डेविड बहुत ही शानदार कलाकार हैं.. उनकी बनाई पेंटिंग हर किसी की समझ में नहीं आ सकती. इनके अलावा भी हजारों यूजर्स ने पेंटिंक की तारीफ अपने-अपने शब्दों में की है.