logo-image

दिव्यांग मालिक को रोड पार करवा रहा पालतू डॉग, वीडियो देख गदगद हो रहे यूजर्स

A Pet Dog Helping His Disable Owner To Cross The Road: इस वीडियो को देखने के बाद आप भी एक पल के लिए सोच में पड़ने वाले हैं. दिव्यांग मालिक क्यों कि खुद व्हीलचेयर को मूव नहीं कर सकता इसलिए उसने अपने पालतू कुत्ते पर अपना भरोसा जताया है.

Updated on: 09 Aug 2022, 04:55 PM

नई दिल्ली:

A Pet Dog Helping His Disable Owner To Cross The Road: वैसे तो जानवरों में कुत्ते को इंसान का सबसे वफादार साथी माना जाता है. कहा जाता है कुत्ते को प्यार से एक रोटी का निवाला खिलाया जाय तो वह अपनी जान तक की बाजी भी मालिक के लिए लगा देता है. इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर एक कुत्ते की वफादारी और सत्यनिष्ठा का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को सोशल मीडिया हैंडल ट्विटर पर @cctv_idiots के अकाउंट से पोस्ट किया गया है. वीडियो को कल ही पोस्ट किया गया है, वहीं अब तक इस वीडियो पर करीब 4 लाख सोशल मीडिया यूजर्स के व्यूज़ आ चुके हैं. 

आप भी देखिए ये वायरल वीडियो

दिव्यांग मालिक का सहारा बन रहा उसका पालतू कुत्ता
अक्सर जानवरों को इंसानों से कम अक्लमंद समझा जाता है लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद आप भी एक पल के लिए सोच में पड़ने वाले हैं. दिव्यांग मालिक क्यों कि खुद व्हीलचेयर को मूव नहीं कर सकता इसलिए उसने अपने पालतू कुत्ते पर अपना भरोसा जताया है. कुत्ते को लेकर दिव्यांग मालिक बाहर रोड़ पर लोगों की भीड़ के बीच निकला है.

ये भी देखिए: एक ही है हाथ, पैर भी नन्हे-नन्हे लेकिन पूरी दुनिया घूम महिला बन रही मिसाल

रेड लाइट पर ही करवाई रोड क्रॉस
53 सेकंड के इस वीडियो में कुत्ते की वफादारी ही नहीं समझदारी के भी आप कायल होने वाले हैं. वीडियो में दिखाया जाता है कि दिव्यांग मालिक का पालतू कुत्ता उसे बाहर घुमाने ले आया है. सिग्नल पर ग्रीन लाइट को देख पालतू कुत्ता मालिक की व्हीलचेयर को रोक देता है. खुद भी सिग्नल रेड होने का इंतजार करने लगता है. जैसे ही सिग्नल रेड होता है कुत्ता मालिक की चेयर के साथ और लोगों की तरह रोड़ क्रॉस कर लेता है.