News Nation Logo
विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच राज्यसभा आज दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित हुई भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की बाबा साहब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज. बसपा कर रही बड़ा कार्यक्रम नीट काउंसिलिंग में हो रही देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर्स आज ठप रखेंगे सेवा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज आ रहे भारत. कई समझौतों को देंगे अंतिम रूप पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज करेंगे अमित शाह-जेपी नड्डा से मुलाकात.

एक ऐसा मुस्लिम देश जहां की दीवारें पत्नियों की फोटो से बनी होती हैं, अजीब ही शौक है

ब्रुनेई (Brunei) के लोगों के शौक ही अलग हैं. आप सोचेंगे कि किसी देश के लोगों की ये पसंद भी हो सकती है क्या

News Nation Bureau | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 23 Nov 2021, 09:50:50 AM
A Muslim country where the walls are made of pictures of wifes

A Muslim country where the walls are made of pictures of wifes (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :

दुनिया में ऐसे कई देश हैं जहां की कई बातों पर विश्वास करना मुश्किल होता है. चाहे अब उस देश के रीति-रिवाज हों या फिर उस देश के नियम कानून. आज हम आपको ऐसे ही आज एक देश के बारे में बताएंगे, जिसमें कुछ अलग ही निया कानून बने हुए हैं. ब्रुनेई (brunei) देश का नाम तो सुना ही होगा. अगर नहीं तो हम आपको बता देते हैं कि ये एक मुस्लिम देश है. जो साउथ चाइना और मलेशिया के बीच में पड़ता है. ब्रुनेई ज्यादा बड़ा देश नहीं है, छोटा सा ही है. लेकिन इस देश की गिनती अमीर देशों में होती है. आपने अक्सर देखा होगा कि अमीर देश के लोगों के अपने शौक अलग होते हैं. किसी को महंगी कार रखने का शौक होता है या फिर बड़े-बड़े बंगले बनाने का. पर ब्रुनेई के लोगों के शौक ही अलग हैं. आप सोचेंगे कि किसी देश के लोगों की ये पसंद भी हो सकती है क्या. ब्रुनेई के लोग अपने घरों की दीवारों पर अपनी पत्नी की फोटो लगाना पसंद करते हैं. यहां जितने भी घर हैं, उन सभी की दीवारों पर आपको पत्नी की हो फोटो देखने को मिलेगी. साथ ही इनके सुल्तान की भी फोटो इनके घर की दीवारों पर मिलेगी.

इसे भी पढ़ें - IPL 2022 में इन टीमों की है बल्ले-बल्ले, बिना ऑक्शन के ही खिलाड़ियों को खरीद सकेंगी

साथ ही यहां जितने घर नहीं है उससे ज्यादा तो यहां महंगी कार हैं. आपको आंकड़ा जानकार हैरानी होगी कि 1000 लोगों के बीच करीब 700 गाड़ियां यहां पर हैं. इसके अलावा यहां पेट्रोल का दाम भी बेहद कम है और रोड टैक्स भी ना के बराबर है. ब्रुनेई के राजा के पास करीब 1363 अरब रुपए की सम्पत्ति थी. इसका खुलासा 2008 की एक रिपोर्ट में हुआ था. और जिस महल में वो रहते थे उसमें 700 कमरे हुआ करते थे. 

First Published : 23 Nov 2021, 09:31:39 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.