logo-image

IPL 2022 में इन टीमों की है बल्ले-बल्ले, बिना ऑक्शन के ही खिलाड़ियों को खरीद सकेंगी

ipl 2022 : आईपीएल में रौनक और बढ़ गई है. दर्शकों के लिए तो मजे ही मजे हैं. एक तो टीम आने से रोमांच बढ़ जाएगा और दूसरा मैचों की संख्या में भी इजाफा हो जाएगा

Updated on: 23 Nov 2021, 07:49 AM

highlights

  • संजीव गोयनका के RPSG ग्रुप ने लखनऊ फ्रैंचाइज़ी को खरीदा था
  • अहमदाबाद की टीम को सीवीसी कैपिटल ने अपने नाम किया

नई दिल्ली :

IPL 2022: आईपीएल 2022 की तैयारी जहां टीमें कर रही हैं वहीं साथ में बोर्ड यानी BCCI भी अपनी तैयारी करने में जुटा हुआ है. इस बार का आईपीएल ख़ास है क्योंकि इस बार है मेगा ऑक्शन. 4 खिलाडियों को ही हर टीम रिटेन कर सकती है. बाकि के बचे हुए सभी प्लेयर्स ऑक्शन में जाएंगे. टीमों की अपनी अपनी प्लानिंग भी बन रही है. और संभव है कि अभी तक बन भी चुकी होगी. लेकिन ये खबर उन दो टीमों के लिए है जिन्होंने इस बार आईपीएल 2022 के सीजन में एंट्री मारी है. जी. हम बात कर रहे हैं लखनऊ और अहमदाबाद की टीम के बारे में. इन दोनों के आ जाने से आईपीएल में रौनक और बढ़ गई है. दर्शकों के लिए तो मजे ही मजे हैं. एक तो टीम आने से रोमांच बढ़ जाएगा और दूसरा मैचों की संख्या में भी इजाफा हो जाएगा. खैर अब नई टीमें हैं तो BCCI ने भी इनके लिए कुछ नया सोच कर रखा है. दरअसल पुरानी टीमों के पास तो रिटेन करने का ऑप्शन है. पर इन दो नई टीमों का क्या? इनके पास तो कोई खिलाड़ी नहीं है. ऐसे में BCCI की तरफ से कहा गया है कि इन दो टीमों के पास ऑप्शन है कि जो भी खिलाड़ी ऑक्शन में जाएंगे, उनमें से किसी को भी ऑक्शन से पहले लखनऊ और अहमदाबाद की टीम अपने साथ जोड़ सकतीं हैं. वहीं अगर बात पैसों की रही तो टीमों को ये खिलाड़ियों के साथ आपसी राय बनानी होगी. तो ये नई टीमों के लिए किसी लॉटरी से कम नहीं है. जितना लूट सकें लूट लेना चाहिए. क्योंकि ऐसा मौका फिर कहां मिलेगा. 

आपको बताते चलें कि संजीव गोयनका के RPSG ग्रुप ने लखनऊ फ्रैंचाइज़ी को खरीदा था, जिसके लिए 7090 करोड़ रुपए की नीलामी लगाई गयी थी. और वहीं अहमदाबाद की टीम को सीवीसी कैपिटल ने 5600 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपने नाम किया था. अब ये तो आईपीएल 2022 का आने वाला सीजन ही बताएगा कि इन दो नई टीमों के आने से क्रिकेट की इस महा लीग में क्या फर्क आता है.