News Nation Logo
कोविड के खिलाफ लड़ाई में भी भारत और रूस के बीच सहयोग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में 85 फीसदी पात्र आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगा दी गई है: मनसुख मंडाविया दिल्ली में इस साल डेंगू से अब तक 15 मरीजों की मौत बीते 6 साल में डेंगू से मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा शाही ईदगाह मस्जिद की जगह पर भव्य श्रीकृष्ण मंदिर के निर्माण के लिए संकल्प यज्ञ किया गया CM Channi के गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी पहुंचने पर अध्यापकों का ज़ोरदार प्रदर्शन अध्यापकों की मांग - 7वें पे कमीशन की सिफारिशें पंजाब हों लागू ओमिक्रोन के अलर्ट के बीच पटना में 100 विदेशियों की तलाश भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की बाबा साहब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज. बसपा कर रही बड़ा कार्यक्रम नीट काउंसिलिंग में हो रही देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर्स आज ठप रखेंगे सेवा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज आ रहे भारत. कई समझौतों को देंगे अंतिम रूप पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज करेंगे अमित शाह-जेपी नड्डा से मुलाकात.

IPL 2022 में इन टीमों की है बल्ले-बल्ले, बिना ऑक्शन के ही खिलाड़ियों को खरीद सकेंगी

ipl 2022 : आईपीएल में रौनक और बढ़ गई है. दर्शकों के लिए तो मजे ही मजे हैं. एक तो टीम आने से रोमांच बढ़ जाएगा और दूसरा मैचों की संख्या में भी इजाफा हो जाएगा

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 23 Nov 2021, 07:49:09 AM
IPL 2022 These teams have great opportunity to get new players

IPL 2022 These teams have great opportunity to get new players (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • संजीव गोयनका के RPSG ग्रुप ने लखनऊ फ्रैंचाइज़ी को खरीदा था
  • अहमदाबाद की टीम को सीवीसी कैपिटल ने अपने नाम किया

नई दिल्ली :

IPL 2022: आईपीएल 2022 की तैयारी जहां टीमें कर रही हैं वहीं साथ में बोर्ड यानी BCCI भी अपनी तैयारी करने में जुटा हुआ है. इस बार का आईपीएल ख़ास है क्योंकि इस बार है मेगा ऑक्शन. 4 खिलाडियों को ही हर टीम रिटेन कर सकती है. बाकि के बचे हुए सभी प्लेयर्स ऑक्शन में जाएंगे. टीमों की अपनी अपनी प्लानिंग भी बन रही है. और संभव है कि अभी तक बन भी चुकी होगी. लेकिन ये खबर उन दो टीमों के लिए है जिन्होंने इस बार आईपीएल 2022 के सीजन में एंट्री मारी है. जी. हम बात कर रहे हैं लखनऊ और अहमदाबाद की टीम के बारे में. इन दोनों के आ जाने से आईपीएल में रौनक और बढ़ गई है. दर्शकों के लिए तो मजे ही मजे हैं. एक तो टीम आने से रोमांच बढ़ जाएगा और दूसरा मैचों की संख्या में भी इजाफा हो जाएगा. खैर अब नई टीमें हैं तो BCCI ने भी इनके लिए कुछ नया सोच कर रखा है. दरअसल पुरानी टीमों के पास तो रिटेन करने का ऑप्शन है. पर इन दो नई टीमों का क्या? इनके पास तो कोई खिलाड़ी नहीं है. ऐसे में BCCI की तरफ से कहा गया है कि इन दो टीमों के पास ऑप्शन है कि जो भी खिलाड़ी ऑक्शन में जाएंगे, उनमें से किसी को भी ऑक्शन से पहले लखनऊ और अहमदाबाद की टीम अपने साथ जोड़ सकतीं हैं. वहीं अगर बात पैसों की रही तो टीमों को ये खिलाड़ियों के साथ आपसी राय बनानी होगी. तो ये नई टीमों के लिए किसी लॉटरी से कम नहीं है. जितना लूट सकें लूट लेना चाहिए. क्योंकि ऐसा मौका फिर कहां मिलेगा. 

आपको बताते चलें कि संजीव गोयनका के RPSG ग्रुप ने लखनऊ फ्रैंचाइज़ी को खरीदा था, जिसके लिए 7090 करोड़ रुपए की नीलामी लगाई गयी थी. और वहीं अहमदाबाद की टीम को सीवीसी कैपिटल ने 5600 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपने नाम किया था. अब ये तो आईपीएल 2022 का आने वाला सीजन ही बताएगा कि इन दो नई टीमों के आने से क्रिकेट की इस महा लीग में क्या फर्क आता है.

First Published : 23 Nov 2021, 07:49:09 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो