logo-image

एक साधारण से टीचर ने बनाई सोलर कार, आनंद महिंद्रा हुए फिदा, कर रहे तारीफ

A Math Teacher Invented A Electric Car: कश्मीर के रहने बिलाल अहमद नाम के एक मैथ्स टीचर ने अपने हुनर से वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Chairperson of Mahindra and Mahindra)का दिल भी जीत लिया है.

Updated on: 21 Jul 2022, 09:03 PM

नई दिल्ली:

A Math Teacher Invented A Electric Car: भारत में टैलेंट की कमी नहीं है. यहां हर गली हर नुक्कड़ पर टैलेंट मिलता है. इसी कड़ी में एक साधारण से मैथ्स टीचर इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं. दरअसल कश्मीर के रहने बिलाल अहमद नाम के एक मैथ्स टीचर ने अपने हुनर से वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Chairperson of Mahindra and Mahindra)का दिल भी जीत लिया है. मैथ्स टीचर बिलाल ने गाड़ी का एक अनोखा मॉडल तैयार किया है. गाड़ी का ये मॉडल एक सोलर कार है. यानि कार पर लगी बैटरी धूप से चार्ज होने के बाद रफ्तार पकड़ती है.

11 साल की मेहनत के बाद किया अनोखा मॉडल तैयार 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मैथ्स टीचर बिलाल को सोलर कार तैयार करने में पूरे 11 सालों का समय लगा है. बिलाल के टैलेंट से प्रभावित होकर आनंद महिंद्रा ने कार का एक वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है. यही नहीं आनंद महिंद्रा ने बिलाल के तारीफों के पुल भी बांधे हैं. आनंद महिंद्रा (Chairperson of Mahindra and Mahindra) का ये ट्वीट अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

ये भी देखेंः पनीर बटर मसाला पर जीएसटी के गणित से चकराए लोग! सोशल मीडिया पर मीम्स हुए वायरल

बिलाल के इस मॉडल पर महिंद्रा की टीम करेगी मदद

आनंद महिंद्रा (Chairperson of Mahindra and Mahindra) ने बिलाल के इस टैलेंट को प्रोत्साहित किया है. उन्होंने कहा कि बिलाल के मॉडल के डिजाइन को अमल में लाना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी टीम बिलाल के इस डिजाइन को डेवलप करने में भी मदद करेगी.