logo-image

मदुरै: कपल ने 'आसमान' में रचाई शादी, तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल

देशभर में कोरोना से त्राहिमाम मचा हुआ है. वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए शहर-शहर लॉकडाउन लगाया गया है. लेकिन कोरोना काल में भी शादियां पर पाबंदी नहीं लग पाई है. लोग अलग-अलग तरीके से शादी कर रहे हैं.

Updated on: 24 May 2021, 02:24 PM

मदुरै:

देशभर में कोरोना से त्राहिमाम मचा हुआ है. वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए शहर-शहर लॉकडाउन लगाया गया है. लेकिन कोरोना काल में भी शादियां पर पाबंदी नहीं लग पाई है. लोग अलग-अलग तरीके से शादी कर रहे हैं. कभी कोई जोड़ा पीपीई किट पहन कर फेरा ले रहा है तो कोई लकड़ी की छड़ी के सहारे वरमाला पहना रहा है. वहीं एक कपल ने 'आसमान' में शादी रचा डाली. इस शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वहीं हर कोई इस अनोखी शादी के बारे में सुनकर हैरान है. 

और पढ़ें: Viral: Google Maps ने दिया गच्चा, दूसरी दूल्हन के घर पहुंच गई बारात और फिर...

यह अनोखी शादी का मामला तमिलनाडु के मदुरै में देखने को मिला है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए तमिलनाडु में 31 मई तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है. ऐसे में मदुरै के रहने वाले राकेश और दक्षिणा को इसी दौरान शादी करनी थी, इसलिए उन्होंने विमान में शादी करने का फैसला किया. कपल ने स्‍पाइसजेट का एक यात्री विमान दो घंटे के लिए किराए पर लिया था.

खबरों के मुताबिक, शादी के लिए दो घंटे की यह उड़ान रविवार सुबह 7 बजे मदुरै अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से भरी गई थी. जब विमान मीनाक्षी अम्मन मंदिर के ऊपर उड़ रहा था, तभी ये कपल शादी के बंधन में बंध गए. बताया जा रहा है कि शादी में 161 रिश्तेदार मौजूद थे. कपल ने दावा किया है कि जो भी लोग आए थे उनके आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव थी. मालूम हो कि  तमिलनाडु में कोरोना के कारण शादी समारोह में 50 से ज्यादा लोगों को जाने की अनुमति नहीं है.

और पढ़ें: स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया, कितने राज्यों में फैला ब्लैक फंगस और किसे बना रहा ज्यादा शिकार

बता दें कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन ने शनिवार को 24 मई से शुरू होने वाले एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन की घोषणा की, जिसमें कोरोनावायरस संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए प्रतिबंध कड़े कर दिए गए हैं. सभी दलों के विधायकों की बैठक के बाद यहां जारी एक बयान में स्टालिन ने कहा कि मौजूदा लॉकडाउन को 24 मई की सुबह से एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया जाएगा.

 24 मई से निम्नलिखित सेवाओं को लॉकडाउन से छूट दी गई है-

  • फार्मेसियां -- एलोपैथी, पारंपरिक दवाएं और पशु चिकित्सा.
  • दूध/पानी/अखबार की आपूर्ति
  • बागवानी विभाग द्वारा वाहनों के माध्यम से यहां और जिलों में लोगों को सब्जियों और फलों की आपूर्ति की जाएगी.
  • राज्य सचिवालय और जिला मुख्यालय में आवश्यक विभाग
  • निजी क्षेत्र, बैंकों, बीमा कंपनियों के कर्मचारियों से अनुरोध है कि वे घर से काम करें
  • ई-कॉमर्स कंपनियां सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे के बीच काम कर सकती हैं.
  • फ्यूल आउटलेट काम करेंगे
  • एटीएम सेवाओं की अनुमति होगी
  • कृषि उपज, कृषि इनपुट और आवश्यक वस्तुओं को ले जाने वाले ट्रकों की अनुमति होगी