News Nation Logo

82 साल की दादी ने उठाया डंबल, एक्सरसाइज का Video Viral

चिराग कोर्डिया ने साड़ी में ही उनके व्यायाम करने का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. वीडियो में दिखाया गया है कि इच्छाशक्ति मजबूत होती है तो उम्र कोई सीमा नहीं है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 23 Nov 2020, 11:46:28 AM
82 year old Grandmother

दादी का वीडियो वायरल (Photo Credit: वीडियो ग्रीव)

नई दिल्ली:

फिटनेस के प्रति लोगों की दिवानगी सिर चढ़कर बोलती है. स्वस्थ शरीर के लिए लोग जिम में कड़ी मेहनत करते है. पसीना बहाते है. ताकि उनकी सेहत बनी रहे. वहीं, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें 82 साल की महिला डंबल उठाकर एक्सरसाइज करती हुई दिखाई दे रही हैं, जो सभी को सक्रिय रहने और व्यायाम करने के लिए प्रेरित कर रही हैं.

यह भी पढ़ें : बिहार में कांग्रेस की बौखलाहट, सत्र शुरू होने से पहले ही प्रदर्शन

82 साल की दादी का वीडियो पहली बार तब वायरल हुआ जब उनके पोते, चिराग कोर्डिया ने साड़ी में ही उनके व्यायाम करने का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. वीडियो में दिखाया गया है कि इच्छाशक्ति मजबूत होती है तो उम्र कोई सीमा नहीं है. चिराग ने अपनी दादी का वजन उठाने, स्क्वाट्स, डेडलिफ्ट्स जैसे अन्य व्यायामों के अभ्यास का एक वीडियो साझा किया था.

यह भी पढ़ें : प्रियंकाजी... योगी पर निशाना बाद में साधें, पहले घर की कलह तो देख लें

हालांकि, बुढ़ापे में उनके टखने पर चोट लगी, और फिर वह एक दिन बिस्तर से गिर गईं. उसी वक्त से उनकी तबियत बिगड़ने लगी. दादी जमीन पर झुककर या कुछ भी उठाकर चलने से भी डरती थी. पोते ने बताया कि उनकी दादी प्रशिक्षण ले रही है क्योंकि वह बिना किसी डर के अपनी दैनिक गतिविधियों को करने में सक्षम होना चाहती है, ताकि वह मजबूत, स्वतंत्र और सक्षम महसूस कर सकें. 

यह भी पढ़ें : 17वीं विधानसभा सत्र का आज से आगाज, 105 सदस्य पहली बार लेंगे शपथ

ह्यूमन ऑफ बॉम्बे की एक हालिया पोस्ट में, 82 साल की दादी ने अपनी यात्रा के बारे में बताया कि कैसे नियमित रूप से व्यायाम करने से उनका जीवन बदल गया. उन्होंने कहा, धीरे-धीरे, हम बिस्तर से फर्श तक और पानी की बोतलों से डंबल तक पहुंच गए. मेरे पैरों में सूजन कम हो गई और मैंने अपनी हाथों और बाहों में फिर से ताकत हासिल कर ली. समय के साथ जोड़ों का दर्द और बीपी की समस्या भी खत्म हो गई.

First Published : 23 Nov 2020, 11:46:28 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.