News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

शौक के दीवानेपन ने 19 साल के लड़के को बना दिया करोड़पति

मी़डिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोविड काल में संपथ राय ने ऑनलाइन गेम्स (Online Games) खेलकर हर महीने करीब 5 लाख रुपये की बंपर कमाई की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 24 Dec 2021, 02:34:16 PM
ऑनलाइन गेम्स (Online Games)

ऑनलाइन गेम्स (Online Games) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते हैं संपथ  
  • संपथ ऑनलाइन गेम्स खेलने के शौकीन हैं

केरल:

Viral News In India: 'पढ़ोगे लिखोगे तो बनोगे नवाब, खेलोगे कूदोगे तो होगे खराब' इस कहावत को केरल के एक 19 साल के लड़के ने झूठा साबित करते हुए सबको अचंभित कर दिया है. दरअसल, पिछले दो साल यानी कोरोना काल में केरल के 19 साल के संपथ राय ने घर बैठे ऑनलाइन गेम्स (Online Games) के जरिए करोड़ों रुपये (Earn Crore Rupees) कमा लिए हैं. यहां चौंकाने वाली बात यह है कि संपथ एक मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते हैं. संपथ ऑनलाइन गेम्स खेलने के शौकीन हैं और उन्हें भी नहीं पता था कि यह शौक उन्हें एक दिन करोड़पति बना देगा.  

यह भी पढ़ें: पुलिस परीक्षा में अनोखी चोरी, नए जुगाड़ को देख हर कोई है हैरान

मी़डिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोविड काल में संपथ राय ने ऑनलाइन गेम्स खेलकर हर महीने करीब 5 लाख रुपये की बंपर कमाई (Bumper Income) की है. टाइमपास समझे जाने वाले ऑनलाइन गेम्स के जरिए संपथ को खूब पैसा और शोहरत मिली है. बता दें कि संपथ को ऑनलाइन गेम्स खेलने का बहुत शौक था, लेकिन वह दीवानापन ही क्या जो किसी की नींदें ना उड़ा दे और यह बात संपथ पर पूरी तरह से लागू होती है. हालांकि उनके परिवार वाले उन्हें ऑनलाइन गेम (Crorepati) को छोड़कर पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा करते थे. वहीं संपथ अपने शौक के पीछे दीवाने के तरह लगे रहे और जिसकी वजह से उन्हें हर महीने लाखों रुपये की इनकम हुई.  

Youtube चैनल से करते हैं मोटी कमाई 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संपथ के पिता किसान और माता गृहिणी हैं और उसने सिर्फ 12वीं तक शिक्षा हासिल की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संपथ के ऑनलाइन गेम्स खेलते समय उनके घरवाले मोबाइल छीन लिया करते थे. हालांकि शुरुआत में संपथ को जब 20 हजार रुपये की कमाई हुई तो परिवार वाले भी उन्हें सपोर्ट करना शुरू कर दिया. संपथ ने उसके बाद अपना यूट्यूब चैनल बनाया और उसके साथ उन्हें अपना करियर इसी क्षेत्र में बना लिया. संपथ राय अपने यूट्यूब चैनल से हर महीने 5 लाख रुपये से 6 लाख रुपये की कमाई कर लेते हैं.

First Published : 24 Dec 2021, 02:29:44 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.