News Nation Logo

बहन को है खतरनाक बीमारी, 10 साल का भाई बचाने के लिए कर रहा ये काम

इस तस्वीर में एक 10 साल का भाई है जो बहन को बचाने के लिए  चिड़ियों का खाना बेच रहा है. 10 साल के मासूम बच्चे का नाम अजीज है. वो अपनी बहन को बचाने के लिए खूब मेहनत कर रहा है. अजीज की बहन को कैंसर है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 08 Aug 2021, 10:14:44 AM
aziz

बहन को है खतरनाक बीमारी, 10 साल का भाई बचाने के लिए कर रहा ये काम (Photo Credit: ANI)

highlights

  • कैंसर से जूझ रही बहन को मिला नन्हें भाई का सहारा
  • 10 साल का अजीज चिड़ियों के लिए बेच रहा खाना
  • पैसे जमा कर बहन का करना चाहता है इलाज

नई दिल्ली :

भाई-बहन का रिश्ता दुनिया का सबसे प्यारा रिश्ता होता है. जिसमें नोकझोंक होती है तो केयर करने की भावना भी. भाई का दर्द बहन को बर्दाश्त नहीं होता तो बहन का दर्द भाई नहीं सह सकता है. भाई-बहन के प्यार की एक तस्वीर हैदराबाद से आई है. इस तस्वीर में एक 10 साल का भाई है जो बहन को बचाने के लिए  चिड़ियों का खाना बेच रहा है. 10 साल के मासूम बच्चे का नाम अजीज है. वो अपनी बहन को बचाने के लिए खूब मेहनत कर रहा है. अजीज की बहन को कैंसर है. अपनी बहन को वो खो ना दे इस डर से कड़ी धूम  में खड़े होकर दाना बेचता है ताकि अपनी बहन के इलाज के लिए कुछ पैसे जुटा सकें. 

अजीज की बहन का नाम सकीना बेगम है. वो ब्रेन कैंसर से जूझ रही है. सकीना की मां बिलकिस बेगम ने बताया कि उन्हें कोई मदद नहीं मिल रही है. केवल रेडिएशन थेरेपी तक कही सरकारी फंड मिला था. दवाएं भी बहुत महंगी है.

ऐसे में भाई ने बहन के इलाज की जिम्मेदारी उठाई. वो मां के साथ चिड़ियों का खाना बेचता है. अजीज अपने परिवार की मदद करने के साथ-साथ पढ़ाई भी करता है. वो सुबह अपनी मां के साथ बैठकर चिड़ियों का खाना बेचता है. फिर वो शाम को मदरसे से पढ़ाई करके आने के बाद मां की मदद करता है. 

इसे भी पढ़ें:चट्टान से गिरने लगी कार, लोग रहे देखते, वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर अजीज की स्टोरी वायरल हो रही है. लोग अजीज के बहन के इलाज के लिए मदद देने के लिए हाथ बढ़ा रहे हैं. क्राउडफंडिंग वेबसाइट भी सकीना के इलाज कराने का फैसला लिया है.

और पढ़ें: Video : इस फ्लाइट में ये सांप मनाना चाहता था जन्मदिन, लेकिन फिर...

रक्षा बंधन आने वाला है. ऐसे में अजीज की यह स्टोरी भाई-बहन के प्यार की मिसाल पेश करता है. बहन के लिए कुछ भी कर गुजरने की चाहत कोई इस नन्हें फरिश्ते से सीखे. 

First Published : 08 Aug 2021, 10:08:34 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Hyderabad Cancer Viral News