logo-image

रणजी ट्रॉफी : सेमीफाइनल में तमिलनाडु के सामने होगा मौजूदा चैम्पियन मुंबई

रिकॉर्ड 41 बार रणजी ट्रॉफी खिताब जीत चुका मौजूदा चैम्पियन मुंबई रविवार को सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में जब तमिलनाडु के खिलाफ मौजूदा सत्र का सेमीफाइनल मैच खेलने उतरेगा तो उसकी नजर अपनी बादशाहत कायम रखते हुए फाइनल में प्रवेश करने पर रहेगी।

Updated on: 31 Dec 2016, 10:11 PM

नई दिल्ली:

रिकॉर्ड 41 बार रणजी ट्रॉफी खिताब जीत चुका मौजूदा चैम्पियन मुंबई रविवार को सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में जब तमिलनाडु के खिलाफ मौजूदा सत्र का सेमीफाइनल मैच खेलने उतरेगा तो उसकी नजर अपनी बादशाहत कायम रखते हुए फाइनल में प्रवेश करने पर रहेगी। वहीं तमिलनाडु की नजरें 28 साल से चले आ रहे खिताबी सूखे को खत्म करने पर रहेंगी।

मुंबई ने हैदराबाद को और तमिलनाडु ने कर्नाटक को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है।मुंबई ने इस मैच के लिए 17 साल के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को टीम में शामिल किया है। पृथ्वी हाल ही में अंडर-19 एशिया कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। वह केविन अल्माइडा की जगह टीम में आए हैं।

मुंबई की कोशिश रविवार को होने वाले मुकाबले में पहली पारी में बड़ा स्कोर करने की होगी। क्वार्टर फाइनल में उसकी सलामी जोड़ी असफल रही थी मुंबई चाहेगी कि इस मैच में उसे अच्छी शुरुआत मिले। वहीं टीम को मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और कप्तान आदित्य तारे से बड़े स्कोर की उम्मीद होगी।

क्वार्टर फाइनल में हरफनमौला खिलाड़ी अभिषेक नायर ने अर्धशतक लगाने के साथ-साथ शानदार गेंदबाजी भी की थी। उनसे भी टीम को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

वहीं दूसरी तरफ तमिलनाडु की कोशिश मुंबई से सत्र के पहले मैच में मिली हार का बदला लेने की होगी। टीम की बल्लेबाजी मुख्यत: कौशिक गांधी, अभिनव मुकुंद, और दिनेश कार्तिक के इर्द-गिर्द सिमटी रही है। इनके अलावा बाबा अपराजित और विजय शंकर ही कुछ हद तक प्रभावित करने में सफल रहे हैं।

टीम को सबसे ज्यादा उम्मीदें अपने गेंदबाजी आक्रमण से हैं। कर्नाटक से मिली जीत में तमिलनाडु के गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई थी। अश्विन क्राइस्ट, कृष्णमूर्ति विग्नेश और टी. नटराजन पर उसके गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी होगी।

टीमें (संभावित) :

मुंबई: अदित्य तारे (कप्तान), प्रफुल्ल वाघेला, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, सिद्धेश लाड, अभिषेक नायर, शार्दुल ठाकुर, बलविंदर सिंह संधु, तुषार देशपांडे, रोस्टन डिएस, सुफियान शेख, विजय गोहिल, अक्षय गिराप, एकनाथ केरकर, पृथ्वी शॉ।

तमिलनाडु : अभिनव मुकुंद (कप्तान), बाबा अपराजित, अश्विन क्राइस्ट, औशिक श्रीनिवास, कौशिक गांधी, बाबा इंद्रजीत, नारायण जगदीशन, दिनेश कार्तिक, कृष्णमूर्ति विग्नेश, वॉशिंगटन सुंदर, जे. कौशिक, एम. मोहम्मद, टी. नटराजन, मलोलान रंगाराजन, राहिल शाह, लक्ष्मेशा सूर्यप्रकाश।