logo-image

उत्तराखंड से सांसद रमेश पोखरियाल भी बनेंगे केंद्रीय मंत्री, PMO से आया फोन

2019 के लोकसभा चुनाव में उत्तराखंड (Uttarakhand) की हरिद्वार संसदीय सीट से रमेश पोखरियाल सांसद चुने गए हैं.

Updated on: 30 May 2019, 01:21 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) दूसरे कार्यकाल के लिए गुरुवार को नये मंत्रिपरिषद के साथ शपथ लेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में जिन सांसदों को मंत्री पद की जिम्‍मेदारी दी जानी है, उनके पास पीएमओ से फोन आने शुरू हो गए हैं. उत्तराखंड से सांसद रमेश पोखरियाल (Ramesh Pokhriyal) को मोदी मंत्रिमंडल में जगह दी गई है. उन्हें भी प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से कॉल आया है.

यह भी पढ़ें- UBSE Results 2019: उत्तराखंड बोर्ड 10वीं में इन स्कूलों से हैं टॉपर्स

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में उत्तराखंड (Uttarakhand) की हरिद्वार संसदीय सीट से रमेश पोखरियाल सांसद चुने गए हैं. यहां उन्होंने कांग्रेस की अम्बरीष कुमार को हराया. रमेश पोखरियाल ने अम्बरीष कुमार को 258729 वोटों से मात दी. 2014 में रमेश पोखरियाल ने इस सीट से जीत हासिल की थी. वो उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं.

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Board (UK) 10th High School Results 2019 Declared: उत्तराखंड बोर्ड (UBSE) 10वीं का रिजल्ट घोषित, यहां देखें Toppers List

बता दें उत्तराखंड की 5 लोकसभा सीटों में एक वीआईपी सीट हरिद्वार (Haridwar) भी है. साल 1977 में अस्तित्व में आई इस संसदीय सीट से अब तक पांच-पांच बार बीजेपी और कांग्रेस, दो बार भारतीय लोकदल और एक बार समाजवादी पार्टी ने अपना परचम लहराया. उत्तराखंड राज्य निर्माण के बाद यहां हुए तीन लोकसभा चुनाव में एक-एक बार सपा, कांग्रेस और बीजेपी ने चुनाव जीता.

यह वीडियो देखें-