logo-image

UP-UK 27 May News: आज की बड़ी खबरें पढ़िए सिर्फ एक क्लिक में

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सभी ब्रेकिंग खबरों के लिए न्यूज स्टेट के साथ जुड़े रहिए. यहां आपको हर पल ब्रेकिंग खबरें मिलती रहेंगी

Updated on: 27 May 2019, 06:27 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे. नरेंद्र मोदी दूसरी बार ऐतिहासिक जीत के बाद काशी की जनता को धन्यवाद देने आ रहे हैं. इस मौके पर उनके साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहेंगे. जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुलिस लाइन में उतरने के बाद बाई रोड वो लोगों का अभिवादन करते हुए श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करने जाएंगे. वहां से दशाश्मेध घाट पहुंचकर मां गंगा की पूजा करने के बाद आरती में शामिल होंगे.

calenderIcon 23:46 (IST)
shareIcon

छात्रवृत्ति घोटाले में एसआईटी ने मांगी जांच की इजाजत

छात्रवृत्ति घोटाले में गीताराम नौटियाल के खिलाफ जांच की अनुमति के लिए एसआईटी ने शासन को चिट्ठी भेजी है. हरिद्वार और देहरादून जनपद में छात्रवृत्ति घोटाले की जांच कर रही एसआईटी ने पिछले सप्ताह समाज कल्याण विभाग में डिप्टी डायरेक्टर रहे अनुराग शंखधर को गिरफ्तार किया था. SIT ने समाज कल्याण विभाग के संयुक्त निदेशक गीताराम नौटियाल को भी नोटिस जारी करते हुए एसआईटी के सामने पेश होने के लिए कहा था. लेकिन नौटियाल एक सप्ताह बाद भी एसआईटी के सामने पेश नहीं हुए. जिसके कारण अब एसआईटी में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम से संबंधित मामलों की जांच कर रहे एएसपी आयुष अग्रवाल ने गीताराम नौटियाल के खिलाफ जांच के लिए शासन को चिट्ठी भेजी है.

calenderIcon 23:44 (IST)
shareIcon

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

बाजपुर। बाजपुर के खनन के गौ घाट पीएससी कैम्प में लगी भीषण आग. कैम्प मे शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. अग्निकांड में खाने-पीने का सामान और पीएससी कर्मचारियों के कपड़े लत्ते जल गए. आग इतनी भयानक थी कि आग पर काबू नहीं पाया जा सका. अग्निकांड से अफरा-तफरी का माहौल रहा.

calenderIcon 23:11 (IST)
shareIcon

पैतृक निवास पहुंचा शहीद का पार्थिव शरीर

बलिया। नागालैंड में शहीद हुए जवान का पार्थिव शरीर सोमवार को उसके पैतृक गांव पहुंचा. राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी भी अंतिम यात्रा में शामिल हुए. ड्यूटी पर जाते समय उल्फा उग्रवादियो के हमले में जवान हुआ था शहीद. वह 40 असम राइफल्स में तैनात था. 

calenderIcon 23:08 (IST)
shareIcon

जंगल में लगी भीषण आग


रुद्रप्रयाग। जिलाधिकारी कार्यालय से सटे क्षेत्र सन-उमरानारायण के जंगल में भीषण आग लग गई. आग मंदिर के निकट पहुंच गई. जहां भागवत कथा चल रही थी. ग्रामीण आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं. बिना किसी सुरक्षा उपकरण के ग्रामीणों ने आग बुझाई.

calenderIcon 23:03 (IST)
shareIcon

गंगा में नहाने गए 2 युवक डूबे

बदायूं। गंगा में नहा रहे दो युवक और एक युवती डूबे. एक किशोर और युवती की डूबने से मौत हो गई. घंटो तक चले रेस्क्यू के बाद निकाले जा सके शव. गाँव मे आई बारात में शामिल होने के लिए युवक आये थे. हजरतपुर थाना इलाके के नगरिया खनू की घटना.

calenderIcon 23:00 (IST)
shareIcon

उचक्कों ने 45000 रुपये लूटे

अंबेडकरनगर। बाइक की डिग्गी से उचक्कों ने 45000 रुपये पार कर दिए. सेंट्रल बैंक शाखा से पैसा निकाल कर डाकखाने में जमा करने गया था पीड़ित. पुलिस ने तहरीर लेने से इनकार कर दिया. जलालपुर थाने से महज 100 मीटर की दूरी पर डाकखाने के पास हुई थी घटना. शहर के सबसे व्यस्ततम इलाकों में से एक पर उचक्कों ने इस घटना को अंजाम दिया है.

calenderIcon 22:49 (IST)
shareIcon

सूरत हादसे के बाद जागा मऊ जिला प्रशासन

मऊ। सूरत में कोचिंग सेंटर में आग के कारण हुए हादसे के बाद मऊ प्रशासन जाग गया है. भारी फ़ोर्स के साथ कोचिंग सेंटरो पर छापा मारा गया. आग बुझाने की सही व्यवस्था न होने के कारण नगर के 3 कोचिंग सेंटर सीज किए जाएंगे. छात्रों की सुरक्षा के साथ कोचिंग संचालक लगातार खिलवाड़ कर रहे हैं. सनराइज, कैरियर व अन्य सेंटरों को नोटिस जारी हुआ है. शहर कोतवाली क्षेत्र के सहादतपुरा के कई सेंटरों पर कार्रवाई हुई है.

calenderIcon 21:17 (IST)
shareIcon

नशे में धुत युवकों ने की छेड़खानी, विरोध करने पर पीटा

आगरा। नशे में धुत युवकों ने महिलाओं से की छेड़खानी. विरोध करने पर दोनो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई. दोनो पक्षों के बीच जमकर चले लाठी-डंडे और पत्थर चले. जगदीशपुरा थाना क्षेत्र के बोदला बिचपुरी मार्ग पर स्थित गेंदा नगर का मामला है. जमकर मारपीट और लाठी-डंडे चलने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल. पुलिस से बेखौफ नशेड़ी महिलाओं से कर रहे थे छेड़खानी. छेड़खानी के बाद दो पक्षों में हुआ था टकराव.

calenderIcon 16:58 (IST)
shareIcon

नशे में धुत युवकों ने पुलिस पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया

आगरा। आगरा में नशे में धुत चार युवकों ने पुलिस पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया. इनोवा सवार 4 युवकों के इस काम से रामबाग चौराहे पर अफरातफरी फैल गई. मौके पर रामबाग चौकी इंचार्ज ने जवाहर पुल से पैदल दौड़कर इनोवा सवार युवकों को धर दबोचा. इनोवा में से भारी मात्रा में बियर की खाली बोतलें मिली हैं. कार में से लोहे और बेसबॉल के डंडे भी बरामद किए गए हैं. चारो आरोपी पुलिस की हिरासत में हैं.

calenderIcon 15:57 (IST)
shareIcon

अमेठी में प्रधान के हत्यारोपी अभी भी फरार

अमेठी। स्मृति ईरानी के करीबी पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की हत्या के मामले में पुलिस की निष्क्रियता सामने आई है. CM योगी के आदेश के बाद भी पुलिस हत्या का खुलासा नहीं कर सकी है. सीएम ने 12 घंटे में खुलासा करने के आदेश दिए थे. पांच नामजद हत्यारोपियों में तीन की हुई गिरफ्तारी. दो हत्यारोपी अभी भी है फरार चल रहे हैं.

calenderIcon 15:39 (IST)
shareIcon

ग्राम प्रधान ने 4 लोगों पर लिखाया जानलेवा हमले का मुकदमा

लखनऊ। लखनऊ के नगराम थाना क्षेत्र के ग्राम अकरहदू में महिला ग्राम प्रधान ने चार लोगों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज करवाया है. महिला ने बताया कि 3 तारीख को को उसके ऊपर जानलेवा हमला हुआ था लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं करवाया. लेकिन अमेठी में चुनावी रंजिश के चलते ग्राम प्रधान की हत्या के बाद वह भयभीत है. जिसके बाद ग्राम प्रधान सुशीला ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर शिकायत दर्ज करवाई.

calenderIcon 14:49 (IST)
shareIcon

मथुरा में मनचले से परेशान किशोरी में लगाई फांसी

मथुरा: सुरीर थाना इलाके में मनचले से परेशान होकर किशोरी में फांसी लगा ली. किशोरी को पिछले काफी समय से गांव का ही युवक भीकम ब्लैकमेल करता था. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

calenderIcon 13:39 (IST)
shareIcon

करारी हार के बाद समाजवादी पार्टी की रिव्यू मीटिंग

लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद समाजवादी पार्टी की रिव्यू मीटिंग चल रही है. मीटिंग में अखिलेश यादव पहुंच गए हैं और पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद हैं. अखिलेश यादव पार्टी के तमाम नेताओं से बेहद नाराज हैं. अखिलेश का अगला प्लान ये है कि अब पार्टी के नेताओं को फाइव स्टार सुविधा नहीं मिलेगी. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को जमीनी लेवल पर उतरना होगा.

calenderIcon 12:11 (IST)
shareIcon

रेप के आरोपी सांसद अतुल राय को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के घोसी संसदीय क्षेत्र से महागठबंधन के नवनिर्वाचित सांसद अतुल राय को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने रेप और अपहरण समेत कई मामलों में अतुल राय की गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. साथ ही कोर्ट ने गिरफ्तारी के साथ-साथ एफआईआर रद्द करने मांग की याचिका को भी खारिज कर दिया है. पूरी खबर पढ़ें---रेप के आरोपी सांसद अतुल राय को बड़ा झटका, SC ने गिरफ्तारी पर रोक लगाने से किया इनकार


 

calenderIcon 11:31 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन किए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं. उन्होंने वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन किए.



calenderIcon 11:28 (IST)
shareIcon

ललितपुर में निर्माणाधीन मकान का छज्जा गिरने से 2 की मौत

ललितपुर: सदर कोतवाली क्षेत्र में निर्माणाधीन मकान का छज्जा गिरने से मकान मालिक समेत दो लोगों की मौके पर ही मौत ो गई, जबकि 3 लोग घायल हो गए.

calenderIcon 09:41 (IST)
shareIcon

पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह मर्डर केस में तीन नामजद आरोपी गिरफ्तार

अमेठी: पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह मर्डर केस में तीन नामजद आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. सूत्रों के मुताबिक, तीनों को क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार किया है.

calenderIcon 09:33 (IST)
shareIcon

उन्नाव में STF टीम की गाड़ी की डंपर से टक्कर, एक की मौत

उन्नाव: सोहरामऊ थानाक्षेत्र के आशाखेड़ा गांव में तेज रफ्तार स्कोर्पियो कार और डंपर के बीच टक्कर हो गई. इस हादसे में एसटीएफ की टीम के 5 सदस्य बुरी तरह घायल हो गए, जिसमें से एक की मौत हो गई. 

calenderIcon 09:31 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल से सांसद दिलीप घोष और देबाश्री चौधरी का हरिद्वार में जोरदार स्वागत

हरिद्वार: पश्चिम बंगाल से सांसद चुने गए दिलीप घोष और देबाश्री चौधरी के हरिद्वार पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. 

calenderIcon 09:28 (IST)
shareIcon

फिरोजाबाद में मकान की दीवार गिरने से महिला की मौत

फिरोजाबाद: सिरसागंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत हुसेनपुर बेजुआ गांव में मकान की दीवार गिरने से एक महिला की दीवार के नीचे दबने से दर्दनाक मौत हो गई. इस हादसे में दो मवेशियों की भी जान गई.

calenderIcon 08:43 (IST)
shareIcon

वाराणसी में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए

पीएम नरेंद्र मोदी के आज के दौरे से पहले वाराणसी में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं. काशी विश्वनाथ मंदिर के प्रवेश द्वार पर एक एलईडी स्क्रीन लगाई गई है, जो अंदर से विजुअल स्ट्रीम लाइव करेगी. 



calenderIcon 07:20 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद में दंपति से बदसलूकी करने पर 5 पुलिसकर्मियों पर FIR दर्ज

गाजियाबाद: कोर्ट के आदेश पर मसूरी थाने की डासना चौकी में तैनात एक दरोगा और 4 सिपाहियों के खिलाफ FIR दर्ज हुई है. इन सभी पर महिला और उसके पति के साथ बदसलूकी करने का आरोप लगा है.

calenderIcon 06:57 (IST)
shareIcon

रायबरेली में बीजेपी लोकसभा प्रत्याशी समेत कई लोगों पर केस दर्ज

रायबरेली: बीजेपी लोकसभा प्रत्याशी और एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष सहित उनके भाइयों पर हत्या के प्रयास करने का मामला दर्ज हुआ है. सदर विधायक अदितिसिंह ने हरचंदपुर थाने में मामला दर्ज कराया है.