logo-image

योगी आदित्यनाथ पहुंचे गोमती रिवर फ्रंट, सफाई को लेकर अफसरों को दिया निर्देश

उत्तर प्रेदेश के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अखिलेश सरकार के उन तमाम महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट की समीक्षा कर रहे है, जहाँ की शिकायत मिली हैं। इसी के मद्देनज़र आज मुख्यमंत्री गोमती रिवर फ्रंट अपने मंत्रियों के साथ पहुंचे।

Updated on: 27 Mar 2017, 02:00 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रेदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन दिनों अखिलेश सरकार के उन तमाम महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट की समीक्षा कर रहे है, जहां शिकायत मिली हैं। इसी के मद्देनज़र आज मुख्यमंत्री गोमती रिवर फ्रंट अपने मंत्रियों के साथ पहुंचे।

वहां उन्होंने पूरे प्रोजेक्ट की समीक्षा की। सिंचाई विभाग समेत तमाम विभागों के अधिकारी और मंत्री मुख्यमंत्री के साथ थे। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से इस प्रोजेक्ट के बारे में पूरा ले-आउट समझा।

मुख्यमंत्री ने गोमती नदी में गिर रहे गंदे नालों पर नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए कहा तुरंत निर्देश दिए कि नालों का पानी गोमती नदी में न जाए। आपको बता दे कि हैदर कैनाल और कुकरैल नाले लखनऊ के सबसे बड़े नाले है जो नदी को सबसे ज्यादा गन्दा कर रहे हैं।

और पढ़ें: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला, 15 दिनों के भीतर गन्ना किसानों को मिलेगा बकाया भुगतान

मुख्यमंत्री की तरफ से इन दोनों नालों को रोकने के आदेश दिए गए हैं। यह मीटिंग करीब 45 मिनट चली। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गोमती नदी इतनी साफ़ हो, कि शहर के लोग इसमें नहा सकें, इसके जल का आचमन कर सकें।

सफाई के अलावा मुख्यमंत्री ने गोमती रिवर फ्रंट में हो रही फिजूलखर्ची पर भी नाराज़गी जताई, और इसे रोकने के लिए तमाम निर्देश दिए। जानकारी के लिए अभी तक इस प्रोजेक्ट पर 1427 करोड़ रूपये खर्च किये जा चुके हैं।

और पढ़ें: कॉमेडियन कपिल शर्मा एक और मुसिबत में, मिल सकती है 'एयर इंडिया' से चेतवानी