logo-image

मुलायम सिंह नहीं छोड़ेंगे समाजवादी पार्टी, कहा- मेरा आशीर्वाद अखिलेश यादव के साथ

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी मुलायम-शिवपाल और अखिलेश-रामगोपाल गुट में बंट गई थी। पार्टी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा और सत्ता से बाहर हो गई।

Updated on: 25 Sep 2017, 01:20 PM

highlights

  • मुलायम सिंह यादव ने कहा, नहीं बनाएंगे नई पार्टी, अखिलेश को मेरा आशीर्वाद
  • मुलायम ने अखिलेश पर लगाया धोखा का आरोप, कहा-अखिलेश तो एक तरह से पार्टी छोड़ चुके हैं
  • मुलायम बोले- समाजवादी पार्टी के साथ हैं, न अखिलेश के साथ ना शिवपाल के साथ

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी (सपा) में पिता-पुत्र के बीच की लड़ाई एक बार फिर चर्चा में है। हालांकि मुलायम सिंह यादव ने साफ कर दिया है कि वह फिलहाल नई पार्टी नहीं बनाएंगे। उन्होंने कहा कि हम समाजवादी पार्टी के साथ हैं, न अखिलेश के साथ ना शिवपाल के साथ।

इससे पहले खबर थी की समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव बेटे अखिलेश का साथ छोड़ भाई शिवपाल यादव के साथ मिलकर अलग पार्टी बनाने की घोषणा कर सकते हैं।

मुलायम ने कहा, 'वह (अखिलेश) मेरा बेटा है, मेरा आशीर्वाद उसके साथ है। लेकिन मैं उसके फैसले से सहमत नहीं हूं।' उन्होंने कहा मैं अभी नई पार्टी नहीं बनाऊंगा।

मुलायम ने कहा, 'देश मे समाजवादी को कैसे एकजुट करेंगे, अपील है जो समाजवादी विचारधारा से जुड़े, पार्टी से जुड़ें। सपा का नेतृत्व हम कर रहे हैं।'

उन्होंने अखिलेश पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए कहा, 'आस्तीन का सांप कौन है जिन्होंने बोला है उनसे पूछो। जल्दी आपके सामने आऊंगा सारे निर्णय लूंगा। 3 महीने की बात कही थी, जो बात का पक्का नहीं है, वो जीवन मे कामयाब नहीं हो सकता है, बाप को धोखा दिया है। पार्टी के कार्यकर्ता से अपील है कि वो पार्टी को समर्थन करें। अखिलेश तो एक तरह से पार्टी छोड़ चुके हैं।'

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी मुलायम-शिवपाल और अखिलेश-रामगोपाल गुट में बंट गई थी। पार्टी को इसका खामियाजा विधानसभा चुनाव में भुगतना पड़ा और सत्ता से बाहर हो गई।

मुलायम सिंह यादव को चुनाव आयोग से भी झटका लगा, चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी नाम और चिह्न (साइकिल) पर दावे को ठुकरा दिया था।

योगी-मोदी पर बरसे मुलायम

मुलायम सिंह यादव ने बीएचयू में हुई हिंसा को लेकर योगी सरकार को घेरा। साथ ही पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर चिंता जताई। मुलायम ने कहा, 'केंद्र सरकार के 3 साल में कोई वादा पूरा नही। नोटबन्दी में लोगों की कमर टूटी, राहत पैकेज की व्यवस्था होनी चाहिए। समान विचारधारा के लोग साथ आये।'

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम ने कहा, 'सरकार ठीक से काम नहीं कर रही है। बीएचयू में ठीक नहीं हुआ। यूपी में कानून का शासन खत्म हो चुका है। 3 बार सीएम रहा, इस सरकार में बिजली लखनऊ में ही नहीं मिल रही। कर्जमाफी भी ठीक से नहीं हुई, मज़ाक हुआ।'

लाइव अपडेट्स:-

# मैं अभी नई पार्टी नहीं बनाऊंगा: मुलायम

पार्टी छोड़ने पर बोले मुलायम, अखिलेश को मेरा आर्शीवाद लेकिन फैसले से खुश नहीं

# बीएचयू में लड़कियां सुरक्षित नहीं है, यूपी में कानून का शासन खत्म हो गया है: मुलायम

# पिछले तीन सालों में केंद्र ने कोई भी वादे पूरे नहीं किये, पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं: मुलायम

# मुलायम सिंह यादव की प्रेस कांफ्रेंस शुरू

# लोहिया ट्रस्ट के बाहर जुटे मुलायम और शिवपाल के समर्थक, जमकर नारेबाजी

# समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव लोहिया ट्रस्ट पहुंचे

अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी की कमान खुद ले ली है। लखनऊ में शनिवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी के के राज्य सम्मलेन में शिवपाल गुट पर हमला बोलते हुए कहा कि बनावटी समाजवादियों से बचना होगा।

अखिलेश ने कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) हमारे पिताजी हैं। उनका आशीर्वाद हमारे साथ है, आगे भी रहेगा तो सपा के आंदोलन को कोई रोक नहीं पाएगा।

उन्होंने इशारों ही इशारों में शिवपाल पर प्रहार करते हुए कहा, 'एक बार तो साजिश में ये लोग कामयाब हो गए। हमारी सरकार नहीं बनी, पर अब हम समाजवादियों की आंखें खुल गई हैं।'

और पढ़ें: सपा की परिवारवाद की छवि सुधारेंगे अखिलेश, कहा-चुनाव नहीं लडेंगी डिंपल