logo-image

दिल्ली में बसपा सुप्रीमो कर रहीं हार की समीक्षा, संगठन में हो सकता है बड़ा बदलाव

बसपा सुप्रीमो लोकसभा चुनाव के बाद आज पार्टी के सेंट्रल ऑफिस पर बैठक कर रही हैं. बीएसपी का सेंट्रल ऑफिस गुरुद्वारा रकाबगंज के पास दिल्ली में है.

Updated on: 01 Jun 2019, 03:00 PM

नई दिल्ली:

बसपा सुप्रीमो लोकसभा चुनाव के बाद आज पार्टी के सेंट्रल ऑफिस पर बैठक कर रही हैं. बीएसपी का सेंट्रल ऑफिस गुरुद्वारा रकाबगंज के पास दिल्ली में है. यहां वह लोकसभा चुनाव में हुई हार-जीत का विश्लेषण कर रही हैं. मायावती राजस्थान, एमपी, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, गुजरात के जोनल क्वार्डिनेटरों, प्रदेश अध्यक्ष और चुने हुए विधायकों के साथ बैठक कर रही हैं.

मायावती ने लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश में अपने प्रतिद्वंदी पार्टी सपा के साथ गठबंधन किया था. लोकसभा चुनाव 2014 में बसपा को एक भी सीट पर जीत हासिल नहीं की थी. लेकिन 2019 के चुनाव में बसपा को 10 सीटों पर जीत हासिल हुई है.

लोकसभा चुनाव में गठबंधन को अपेक्षित सफलता न मिलने को लेकर मायावती यहां समीक्षा करेंगी. सूत्रों के मुताबिक मायावती इस दौरान पदाधिकारियों के साथ गठबंधन के भविष्य की संभावना पर भी बातचीत कर सकती हैं.

मायावती 23 मई को मतगणना वाले दिन ही रात को दिल्ली चली गई थीं. वह इन दिनों दिल्ली में ही हैं. मायावती ने लोकसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद ही ईवीएम को लेकर आपत्ति जताई थी.